भारत चाहे तो जाकिर नाइक को वापस भेज देंगे: मलेशिया

  |  Updated On : November 08, 2017 09:08 PM
विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक (फाइल)

विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक (फाइल)

नई दिल्ली:  

मलेशिया सरकार विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक को भारत भेजने के लिए तैयार हैं। मलेशिया सरकार ने कहा कि अगर भारत जाकिर के प्रत्यर्पण की अपील करता है तो वे उन्हें भारत वापस भेज देंगे।

मलेशिया के डिप्टी प्राइम मिनिस्टर अहमद जाहिद हमीदी ने में एक बयान में कहा, 'अगर भारत सरकार परस्पर कानूनी सहायता के लिए जाकिर के प्रत्यर्पण का आग्रह करती है तो हम उन्हें (जाकिर नाइक) भारत भेज देंगे। हालांकि अभी तक भारत की ओर से ऐसी कोई अपील नहीं की गई है।'

यह बात उन्होंने बजट सत्र 2018 के दौरान मलेशाई संसद को संबोधित करते हुए कही। जाहिद मलेशिया में गृह मंत्री की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक जाकिर नाइक ने मलेशियाई नागरिकता के लिए अर्जी नहीं दी है।

और पढ़ें: राहुल का PM पर बड़ा हमला, बोले- तानाशाह मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया

जाहिद इस दौरान मलेशिया के एक सांसद गोविंद सिंह के सवालों का जवाब दे रहे थे। गोविंद ने पूछा था कि क्या जाकिर नाइक ने मलेशियाई नगारिकता के लिए अर्जी दी है।

बता दें कि हाल ही में NIA जाकिर नाइक के खिलाफ चार्जशीट दायर कर चुकी है जिसमें जाकिर पर आतंकवाद को बढ़ावा देने, टेरर फंडिंग जैसे मामले में आरोप तय किए हैं।

वहीं जाहिद ने कहा, 'अगर जाकिर मलेशाई कानून का उल्लंघन नहीं करता है तो उसे यहां रहने दिया जाएगा। अगर उसने कानून तोड़ने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।'

जाहिद ने कहा कि गृह मंत्रालय ने जाकिर के वीडियो देखें हैं, उनमें हिंसा फैलाने जैसी कोई बात नहीं की गई है।

और पढ़ें: दिल्ली पुलिस का सब इंस्पेक्टर निलंबित, सभी आरोपी 21 नवंबर तक NIA हिरासत में

RELATED TAG: Malaysia, Deputy Prime Minister, Zakir Naik, India, Islamic, Preacher,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो