नोटबंदी को राहुल गांधी ने बताया 'त्रासदी', सूरत में आज मोदी सरकार को घेरेंगे

  |  Updated On : November 08, 2017 09:38 AM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  गुजरात चुनाव से पहले नोटबंदी और जीएसटी को लेकर विपक्ष पर हमलावर कांग्रेस
  •  राहुल गांधी ने ट्वीट कर नोटबंदी को बताया त्रासदी, सूरत में व्यापारियों से आज करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली :  

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के एक साल पूरा होने के मौके पर एक बार फिर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने बुधवार सुबह ट्वीट कर नोटबंदी को 'त्रासदी' कहा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'नोटबंदी एक त्रासदी है। हम उन लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ हैं, जिनकी जिंदगी पीएम के बिना सोचे-समझे कदम से बर्बाद हो गई।'

गौरतलब है कि कांग्रेस नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके को 'काला दिवस' के रूप में मना रही है। राहुल गांधी इस मौके पर गुजरात के सूरत में रहेंगे जहां वह इसके खिलाफ आज मोमबत्ती जुलूस में हिस्सा लेने वाले हैं। राहुल का सूरत दौरा और प्रदर्शन अगले महीने होने वाले गुजरात चुनाव के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें: नोटबंदी के 1 साल: क्या पीएम मोदी करेंगे एक और बड़ा ऐलान!

गुजरात में बीजेपी की सरकार है और वहां के चुनाव में व्यापारियों की तादाद भी काफी मायने रखती है। हाल में जीएसटी से व्यापारियों को होने वाली परेशानियों को लेकर भी कांग्रेस मोदी सरकार पर कई हमले कर चुकी है।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में नौ और 14 दिसंबर को होना है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने ठीक एक साल पहले 8 नवंबर, 2016 को नोटबंदी की घोषणा की थी, जिसके तहत 500 और 1000 रुपये के नोट बंद कर दिए गए थे। तब कांग्रेस सहित कई विपक्ष पार्टियों ने इस फैसले का विरोध किया था।

वहीं, मोदी सरकार ने इसे भ्रष्टाचार और काला धन के खिलाफ कार्रवाई बताया था। नोटबंदी के एक साल पूरा होने को मौके पर बीजेपी और सत्तापक्षा इस दिन को 'काला धन विरोधी दिवस' के तौर पर मना रही है।

यह भी पढ़ें: नोटबंदी के एक साल: ब्लैक डे Vs एंटी ब्लैक मनी डे, जुबानी जंग जारी

RELATED TAG: Demonetisation, Rahul Gandhi, Congress, Narendra Modi, Gujarat Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो