logo-image

पाकिस्तानी हैकर्स ने DU, IIT दिल्ली और AMU समेत 10 यूनिवर्सिटी के वेबसाइट को किया हैक

दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू), अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) और दिल्ली आईआईटी की वेबसाइट हैक होने का मामला सामने आया है।

Updated on: 25 Apr 2017, 11:58 PM

highlights

  • पाकिस्तानी समर्थक हैकर्स ने डीयू, एएमयू, आईआईटी दिल्ली समेत 10 वेबसाइट हैक की
  • वेबसाइट पर लिखा है कि भारतीय सेना कश्मीर में 'अत्याचार' कर रही है

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी समर्थक हैकर्स ने दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू), अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू), दिल्ली आईआईटी और नेशनल एयरोस्पेस लैबोरैट्रीज समेत 10 शिक्षण संस्थानों की वेबसाइट को मंगलवार को हैक कर लिया। 

हैक करने वाले खुद को पीएचसी समूह का बताया है। उन्होंने वेबसाइट पर कुछ पाकिस्तान समर्थक नारे भी पोस्ट किए।

डीयू के वेबसाइट के होम पेज पर सेना की तरफ से किए जा रहे कथित अत्याचारों का जिक्र किया गया है। 

हैकर ने पेज पर लिखा, 'क्या कश्मीर में लोगों को शांति से जीने का हक नहीं है! अपनी हत्यारी और बलात्कारी फौज को घर वापस बुलाओ।'

अगले मैसेज में लिखा गया है, 'क्या तुम्हें पता है कि तुम्हारे तथाकथित हीरो (सेना) कश्मीर में क्या कर रहे हैं? क्या तुम्हें पता है कि वो कश्मीर में मासूम लोगों की हत्या कर रहे हैं। क्या तुम्हें पता है कि उन्होंने कई लड़कियों के साथ बलात्कार किया है? क्या तुम्हें पता है कि वह आज भी बलात्कार कर रहे हैं?'

मैसेज में आगे लिखा गया है, 'जब तुम्हारे भाई, बहन, मां और पिता मारे जाएंगे तो तुम्हें कैसा लगेगा।' पेज पर लिखा है कि देखना यह है कि पुलिस कितनी जल्दी आरोपी को पकड़ पाती है।

और पढ़ें: अब दिल्ली यूनिवर्सिटी पढ़ाएगा फेसबुक पर कैसे लिखें पोस्ट

हैकिंग की शिकायत मंगलवार दोपहर उस वक्त सामने आया जब कुछ लोगों ने दिल्ली यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के मोबाइल वर्जन पर क्लिक किया। हैकर ने पेज पर लिखा कि वेबसाइट के किसी भी कंटेंट को डिलीट नहीं किया गया है। इस मामले में पुलिस में अभी तक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें