logo-image

दिल्ली प्रदूषण: हरियाणा के सीएम खट्टर से मिले अरविंद केजरीवाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के खराब हालात और उसपर हो रही राजनीतिक बयानबाजी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से चंडीगढ़ में मुलाकात की।

Updated on: 15 Nov 2017, 01:31 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के खराब हालात और उसपर हो रही राजनीतिक बयानबाजी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से चंडीगढ़ में मुलाकात की।

केजरीवाल ने चंडीगढ़ रवाना होने से पहले ट्वीट कर बताया कि वह दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन और पर्यावरण विभाग के सचिव केशव चंद्र के साथ प्रदूषण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए पड़ोसी राज्य जा रहे हैं।

खट्टर ने कहा था- मैं दिल्ली में हूं, कहां है बैठक

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सोमवार को दिल्ली पहुंचे थे। तब उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा था कि दिल्ली में उनके समकक्ष अरविंद केजरीवाल धुंध की स्थिति और फसलों के अवशेष जलाने पर चर्चा के लिए कहां बैठक करने वाले हैं।

और पढ़ें: केजरीवाल पर बनी 'एन इन्सिग्निफिकेंट मैन' फिल्म की बढ़ी मुश्किलें

केजरीवाल ने कहा कि उनका कार्यालय खट्टर तक पहुंचने की लगातार कोशिश कर रहा है। बाद में उन्होंने ट्वीट किया कि खट्टर ने कहा है कि वह व्यस्त हैं और बुधवार को चंडीगढ़ में उनसे मिलेंगे।

केजरीवाल ने की थी बैठक की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पहले कहा था कि पंजाब और हरियाणा के किसानों द्वारा पयाली जलाने के कारण राजधानी में धुंध छाई थी। उन्होंने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस समस्या का समाधान खोजने के लिए एक संयुक्त बैठक करने का अनुरोध किया था।

वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को केजरीवाल के मुलाकात के अनुरोध को खारिज कर दिया और उन्हें एक गंभीर मुद्दे का राजनीतिकरण करने से बचने की सलाह दी। उन्होंने कहा था कि बैठक से कोई नतीजा नहीं निकलेगा। हमें किसानों का ख्याल रखते हुए फैसला लेना चाहिए।

सिंह ने कहा था कि दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण राज्यों का मामला नहीं है और इसमें केंद्र के हस्तक्षेप की आवश्यकता है।

और पढ़ें: एलोवेरा का एक पौधा 9 प्यूरीफायर के बराबर, स्मॉग के हमले से बचाने में मददगार