logo-image

दिल्ली में गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी शोमोन हक रोहिंग्या मुसलमानों के लिए कर रहा था काम

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 18 Sep 2017, 04:27 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अलकायदा से जुड़े संदिग्ध आतंकी शोमोन हक को गिरफ्तार किया है। पेशी के बाद कोर्ट ने शोमोन हक को 11 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के मुताबिक आरोपी शोमोन हक साल 2013 से आतंकी संगठन अलकायदा के लिए साउथ अफ्रीका और सीरिया में काम कर रहा था। पुलिस ने कहा, हक को आतंकियों की भर्ती कर उन्हें म्यांमार भेजने की जिम्मेदारी मिली थी। इसलिए उसे अलकायदा ने बांग्लादेश भेजा था।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी पी कुशवाहा के मुताबिक संदिग्ध आतंकी शोमोन भारत मिजोरम और मणिपुर में आतंकी संगठन का बेस तैयार करने के लिए आया था। उसका दूसरा मकसद पूर्वोत्तर राज्यों में नए युवकों को हथियार की ट्रेनिंग देकर उन्हें म्यांमार रोहिंग्या मुसलमानों पास भेजना था

संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तार के बाद दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीसीपी ने कहा है कि शोमोने के पास से 4 कारतूस, एक लैपटॉप, मोबाइल फोन, बांग्लादेशी सिमा कार्ड और मुद्रा (टका) बरामद हुआ है। पुलिस के मुताबिक ब्रिटेन का रहने वाला शोमोन बांग्लादेश नए आतंकियों की भर्ती करने आया था।

पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया शख्स किसी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था।

पुलिस उपायुक्त पीएस कुशवाह ने बताया कि आतंकवादी को रविवार को पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके के पास गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हक पिछले चार सालों से अलकायदा से जुड़ा है।

पुलिस ने बताया कि शोमोन के और भी साथी दिल्ली में हो सकते है। 

भारत में अलकायदा की शाखा का नाम अंसार अल हिंद है, जिसका प्रमुख जाकिर रशीद भट्ट उर्फ जाकिर मूसा है। हाल ही में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों की हिट लिस्ट जारी की है, जिसमें मूसा का भी नाम शामिल हैं।