logo-image

दिल्ली पुलिस ने यूपी एटीएस के साथ मिलकर ISIS के तीन संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में आईएसआईएस के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 20 Apr 2017, 03:15 PM

highlights

  • दिल्ली पुलिस ने आईएसआईएस के तीन संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार
  • जालंधर, मुंबई और बिजनौर से दिल्ली पुलिस ने चलाया ज्वाइंट ऑपरेशन
  • यूपी एटीएस का दावा, पकड़े गए संदिग्ध आतंकी हमले की तैयारी कर रहे थे

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में आईएसआईएस के चार संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी जालंधर, मुंबई और बिजनौर और बिहार के नरकटियागंज से हुई है। इस मामले में 5 संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है।

यूपी एटीएस ने कहा, 'पकड़े गए संदिग्ध आतंकी हमले की तैयारी कर रहे थे। संयुक्त ऑपरेशन में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, आंध्र प्रदेश की सीआई सेल, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब और बिहार पुलिस शामिल है।'

वहीं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने कहा, 'अलग-अलग स्थानों से लोगों को पकड़ा गया है। चार के खिलाफ सबूत मिले हैं। सभी सेल्फ मोटिवेटेड हैं। उनका किसी संगठन से कोई संबंध नहीं है।'

चौधरी ने कहा, '9 लोगों को भिन्न-भिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ जारी है।'

बिजनौर के बढ़ापुर मस्जिद से एटीएस और एसटीएफ ने छापे मारकर दो लोगों को पकड़ा है। बताया जा रहा है गुरुवार तड़के इन लोगों को पकड़ा गया है। बिजनौर के एएसपी देहात डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि ऑपरेशन में लोकल पुलिस शामिल नहीं थी।

आपको बता दें की उत्तर प्रदेश में आईएसआईएस खोरासान मॉड्यूल के सामने आने के बाद एजेंसियों को वेस्ट यूपी के कुछ इलाकों में अन्य मॉड्यूल के सक्रिय होने की खबर मिली थी।

और पढ़ें: सीरिया में बम हमले के बाद फोटोग्राफर ने छोड़ा कैमरा, बच्चों को तड़पता देख फूट-फूटकर रोया (PHOTOS)

और पढ़ें: शिवसेना सांसद गायकवाड़ ने की गुंडागर्दी, अब पुलिस को बोले- वर्दी उतरवा दूंगा

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें