logo-image

मथुरा में पकड़ा गया संदिग्ध कश्मीरी युवक, दो और साथियों की तलाश जारी

मथुरा के पास भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस से यूपी एटीएस की टीम ने एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है जो कि दक्षिण कश्मीर का रहने वाला है।

Updated on: 08 Jan 2018, 10:00 AM

नई दिल्ली:

मथुरा के पास भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस से यूपी एटीएस की टीम ने एक संदिग्ध कश्मीरी युवक को गिरफ्तार किया है जो कि दक्षिण कश्मीर का रहने वाला है। पुलिस को आशंका है कि वो आतंकी हो सकता है। फिलहाल पूछताछ जारी है। 

संदिग्ध बिलाल अहमद वानी को पुलिस एटीएस ने उस वक्त पकड़ा जब उसकी हरकतें असामान्य दिखीं। साथ ही वो ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहा था। 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, यूपी ATS और IB फरार संदिग्धों की तलाश में जुटी हुई हैं। खुफिया जानकारी के आधार पर, एटीएस की टीम दिल्ली के जामा मस्जिद के पास बने होटलों पर छापेमारी कर उसके दो साथियों की तलाश कर रही है। 

यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया, 'बिलाल अहमद वानी को रविवार को मथुरा जंक्शन से गिरफ्तार कर लिया गया। वो बिना टिकट यात्रा कर रहा था और उसकी हरकतों से पता चला कि वो कश्मीर का रहने वाला है। पुलिस दिल्ली के होटल में रह रहे उसके द साथियों की तलाश कर रही है। लेकिन उसके आतंकियों से तार जुड़े होने की बात अभी साबित नहीं हो पाई है।'   

दक्षिण कश्मीर के डायलगाम के रहने वाले अहमद वानी (32) को जीआरपी द्वारा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सौंप दिया गया। गौरतलब लगातार आठ घंटे तक वानी की पूछताछ के बाद भी पुलिस को उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली।

यह भी पढ़ें : बहन के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लालू को मिल सकती है पैरोल, चारा घोटाले में हुई है सजा

हालांकि पुलिस ने अहमद वानी के कब्जे से कई आधार कार्ड और जरूरी दस्तावेजों को जब्त कर लिया।

पहले खबर आ रही थी कि गणतंत्र दिवस के आसपास देश की राजधानी दिल्ली को अशांत करने के इरादे से तीनों आतंकी दिल्ली आए थे। पुलिस के अनुसार आतंकियों का समूह दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में धमाका करने की फिराक में था। 

राजधाना में सुरक्षा को लेकर प्रमुख बाजारों, मेट्रो स्टेशनों, मॉल आदि जगहों पर जांच कड़ी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश : चुनाव प्रचार के दौरान BJP उम्मीदवार का हुआ अनोखा स्वागत, पहनाई जूते-चप्पल की माला