BREAKING NEWS
  • आडवाणी की जगह अमित शाह पहले बारी लोकसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल, वाराणसी से मोदी होंगे मैदान में- Read More »
  • Lok Sabha Elections 2019 : बीजेपी ने जारी की अपनी पहली लिस्ट, देखें VIP सीटों पर कौन कहां से लड़ेगा- Read More »
  • BJP Candidates List जारी, आडवाणी का पत्ता कटा, मोदी वाराणसी से तो अमित शाह लड़ेंगे गांधी नगर से चुनाव- Read More »

दिल्ली: मैक्स अस्पताल की लापरवाही, जिंदा बच्चे को घोषित कर दिया मृत, केस दर्ज

News State Bureau  |   Updated On : December 01, 2017 11:42 PM
मैक्स हॉस्पिटल (फाइल फओ)

मैक्स हॉस्पिटल (फाइल फओ)

नई दिल्ली:  

मैक्स हॉस्पिटल में जिंदा बच्चे को मृत बताने के बाद उस पर IPC की धारा 308 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। मामला दिल्ली के शालीमारबाग इलाके का है।

डॉक्टर ने 30 नवंबर को जन्में दो जुड़वा बच्चों को मृत घोषित कर दिया था। जब परिजन बच्चे को दफनाने के लिए ले जाने के दौरान रास्ते में उन्हें अहसास हुआ कि एक बच्चा जिंदा है।

घटना के बाद मैक्स हेल्थकेयर अथॉरिटी ने इसे दुभाग्यपूर्ण बताया था। हॉस्पिटल ने मामले से संबंधित डॉक्टर को छुट्टी पर जाने का आदेश दे दिया है।

जुड़वा बच्चों के नाना, प्रवीण ने बताया, ' मेरी बेटी मंगलवार को डिलीवरी के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थी। दो दिन बाद सी-सेक्शन डिलीवरी के दौरान शाम 7.30 बजे उसने पहले एक बेटे और 12 मिनट बाद एक बेटी को जन्म दिया।'

घटना के बाद हेल्थ मिनिस्टर जेपी नड्डा ने जांच और जरूरी कार्रवाई के ऑर्डर दे दिए थे। दूसरे नवजात का शव दफनाने के बाद परिवारवालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराया था।

प्रवीण ने बताया कि डॉक्टर्स ने परिवारवालों से कहा कि बेटी की मौत हो चुकी है और बेटे की हालात गंभीर है, उसे वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। बाद में बताया कि बेटे को भी बचाया नहीं जा सका।

डॉक्टर्स ने जुड़वा बच्चों के शव प्लास्टिक के बैग में पार्सल की तरह पैक करके परिवारवालों को सौंप दिए।

प्रवीण ने कहा, 'जब हम बच्चों को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे थे, हमने एक पैकेट में हलचल महसूस की। हम मधुबन चौक के करीब थे, हमने पैकेट को खोला और पाया कि लड़के की सांसे चल रहीं थी। हम उसे प्रीतमपुरा के अन्य अस्पताल में लेकर गए, अब उसका वहां इलाज चल रहा है।'

वहीं इस मामले पर मैक्स हेल्थकेयर अथॉरिटी ने कहा, 'हम इस दुर्लभ हादसे से सदमे में है। हमने जांच शुरू कर दी है तब तक के लिए संबंधित डॉक्टर को छुट्टी पर जाने के लिए कह दिया गया है। हम बच्चे के माता-पिता की हर जरुरत के लिए लगातार संपर्क में है।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Friday, December 01, 2017 11:13 PM

RELATED TAG: Delhi, Max Hospital,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो