logo-image

दिल्ली में भूख से मौत: संसद में बोले महेश गिरी, केजरीवाल सरकार को किया जाए बर्खास्त

मंडावली इलाके में भूख के कारण हुई तीन बच्चियों की मौत को लेकर पूर्वी दिल्ली के सासंद ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है।

Updated on: 26 Jul 2018, 03:03 PM

नई दिल्ली:

मंडावली इलाके में भूख के कारण हुई तीन बच्चियों की मौत को लेकर पूर्वी दिल्ली के सासंद महेश गिरी ने केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार इस मामले में झूठ बोल रही है।

बता दें कि गुरुवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान दिल्ली के मंडावली इलाक़े में तीन बच्चियों की भूख से मौत का मामला उठाया गया था। इस दौरान पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरी ने दिल्ली सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा, 'केजरीवाल सरकार कह रही है कि कुछ दिन पहले ये सभी लोग इस इलाके में रहने आए थे, जो सही नहीं है। परिवार वहां काफी दिनों से रह रहा था।'

बता दें कि बुधवार को दिल्ली के मंडावली इलाक़े में भूख के कारण तीन सगी बहनों की मौत हो गई थी। जिसके बाद दिल्ली सरकार ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

अस्पताल के अधिकारियों ने पुलिस को बताया कि दो साल, चार साल और आठ साल की तीन बहनों को उसकी मां सोमवार दोपहर 1 बजे अपनी एक दोस्त के साथ अस्पताल लेकर आई थी। जिसके बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) पंकज सिंह ने बताया कि डॉक्टर्स के एक बोर्ड ने जीटीबी अस्पताल में फिर से परीक्षण किया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, लड़कियों की मौत का कारण कुपोषण/भूख और इसके कारणों से हुआ है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें