logo-image

बीएसएफ में जवानों को खराब खाना देने की तेज बहादुर की शिकायत को लेकर दायर याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने गृहमंत्रालय को भेजा नोटिस

जवानों को खराब खाना देने के मामले में दायर की गई याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने गृहमंत्रालय, और बीएसएफ समेत सभी अर्ध सैनिक बलों को नोटिस भेजा है।

Updated on: 10 Feb 2017, 01:49 PM

नई दिल्ली:

जवानों को खराब खाना देने के मामले में दायर की गई याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने गृहमंत्रालय, और बीएसएफ समेत सभी अर्ध सैनिक बलों को नोटिस भेजा है।

जवानों को खराब खाना दिये जाने को लेकर सोशल मीडिया पर बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव का विडियो आने के बाद दिल्ली हाई कोर्ट में अर्ध सैनिक बलों के जवानों को दिए जा रहे खाने की गुणवत्ता को लेकर एक याचिका दायर की गई थी।

इस याचिका में मांग की गई थी कि अदालत सरकार और सभी अर्धसैनिक बलों को निर्देश दे कि खराब गुणवत्ता और कम खाना दिये जाने के संबंध में स्टेटस रिपोर्ट अदालत में जमा करे।

ये भी पढ़ें: BSF जवान का Video हुआ वायरल, सेना के अधिकारियों पर लगाया राशन बेचकर खाने का आरोप, राजनाथ ने मांगी रिपोर्ट

इसके अलावा याचिका में यह भी मांग की गई थी कि सरकार को अदालत निर्देश दे कि वो जवान तेज बहादुर के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई न करे। साथ ही सभी रैंक के अधिकारियों के लिये राशन खरीद की प्रक्रिया की भी जानकारी अदालत को उपलब्ध कराए।

याचिकाकर्ता की मांग थी कि इस संबंध में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए ताकि इस घटना से जवानों और देश के लोगों का मनोबल न गिरे। साथ ही यह भी मांग की थी कि खाने की गुणवत्ता की निगरानी के लिये सरकार एक वरिष्ठ अधिकारी की नियुक्ति करे।

हाल ही में बीएसएफ के एक जवान तेज बहादुर ने सोशल मीडिया पर विडियो जारी करके कहा था कि उन्हें जो खाना दिया जाता है उसकी गुणवत्ता अच्छी नहीं है और खाना भी कम दिया जाता है। इसके अलावा उसने कहा था कि उन्हें कई बार बिना खाए रहना पड़ता है। राशन खरीद पर भी उसने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था।