logo-image

गुजरात चुनाव: उम्मीदवारों के नाम पर बीजेपी की बैठक ख़त्म, जेपी नड्डा ने कहा- सही वक्त पर जारी करेंगे सूची

बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी की अध्यक्षता में बैठक चल रही है। इस बैठक में गुजरात विधानसभा उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हो रहा है।

Updated on: 16 Nov 2017, 07:19 AM

highlights

  • गुजरात विधानसभा चुनाव पर बीजेपी मुख्यालय में जारी बैठक ख़त्म 
  • केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने बताया- उम्मीदवारों के नाम पर हुई चर्चा 
  • कर्नाटक चुनाव के लिए सभी सीटों की जानकारी जल्द वेबसाइट पर

नई दिल्ली:

बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में गुजरात चुनाव को लेकर चल रही बैठक ख़त्म हो गई है। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बैठक में गुजरात चुनाव पर चर्चा हुई और उम्मीदवारों के नामों की सूची जल्द जारी की जाएगी।

उन्होंने कहा, 'अभी हम सूची जारी नही कर रहे हैं, लेकिन जल्द जारी करेंगे। गुजरात चुनाव पर चर्चा पूरी हो चुकी है। उचित समय आने पर उम्मीदवारों के नामों को सामने रखा जाएगा।' 

कर्नाटक चुनावों के बारे में बोलते हुए जेपी नड्डा ने कहा, 'जहां तक कर्नाटक विधानसभा का सवाल है। सभी 6 सीटों के लिए सूची जारी हो गई है और यह जल्द वेबसाइट पर डाल दी जाएगी।' 

बीजेपी की सीईसी बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, शाहनवाज़ हुसैन, विजय रूपानी, भूपेंद्र यादव, जीतू वधानी दिग्गज नेता भी मौजूद थे।

इससे पहले ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि इस बैठक के बाद गुजरात में बीजेपी के उम्मीदवारों के नामों का फैसला हो जाएगा और कल (गुरुवार) तक पार्टी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देगी।

गुजरात की 182 विधानसभा सीटों के लिए राज्य में 9 और 14 दिसंबर को चुनाव है। इसके अलावा 18 दिसंबर को गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों ही राज्यों के वोटों की गिनती की जाएगी।  

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद गुजरात में बीजेपी के लिए मोदी मैजिक के बिना जीत कितनी आसान और कितनी मुश्किल होगी, गुजरात चुनाव से यह साफ हो जाएगा। 

राजनीतिक गलियारे में भी साल 2019 के लिए देश फतह के तौर पर भी बीजेपी के लिए यह चुनाव निर्णायक साबित होने के कयास लगाए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: 'टाइगर जिंदा है' का पैक-अप, सलमान खान ने शेयर किया 'रेस 3' का फर्स्ट लुक

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें