logo-image

पॉक्सो एक्ट में संसोधन के बाद स्वाति मालीवाल ने तोड़ा अनशन, पीएम को कहा शुक्रिया

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने रविवार दोपहर को अपना अनशन तोड़ दिया।

Updated on: 22 Apr 2018, 07:39 PM

नई दिल्ली:

पॉक्सो एक्ट में संसोधन के अध्यादेश पर राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने रविवार दोपहर को अपना अनशन तोड़ दिया। स्वाति पिछले 9 दिनों से नाबालिगो के साथ रेप करने वाले आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग को लेकर अनशन पर थी।

गौरतलब है कि शनिवार को केंद्रीय कैबिनेट ने पॉक्सो एक्ट में संशोधन को मंजूरी दे दी थी जिसके बाद मालीवाल ने अनशन समाप्त करने का फैसला किया था।

एक्ट में संशोधन के लिए अध्यादेश लाने के फैसले पर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया, साथ ही देश की जनता को बधाई भी दी।

यह भी पढ़ें: मासूमों से रेप पर सजा-ए-मौत के अध्यादेश पर लगी राष्ट्रपति की मुहर

स्‍वाति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि केंद्र सरकार ने उनकी सारी मांगे मान ली हैं जिसके लिए उन्होंने पीएम का आभार जताया।

स्‍वाति ने कहा,' मैं अकेले इस लड़ाई में चली थी पर पूरे देश के लोगों ने मेरा साथ दिया। मैं समझती हूं कि आजादी के बाद यह देशवासियों के लिए ऐतिहासिक जीत है। मैं सभी को इस जीत के लिए बधाई देती हूं।'

आपको बता दें कि मालीवाल ने पीएम को एक पत्र लिख कर कहा था कि मैं अपना उपवास तब तक नहीं तोड़ूंगी, जब तक प्रधानमंत्री देश से हमारी बेटियों की सुरक्षा के लिए एक बेहतर प्रणाली का वादा नहीं करते।

केंद्र सरकार ने शनिवार को 12 साल से कम्र उम्र की बच्चियों से रेप के दोषियों के लिए फांसी की सजा दिए जाने के कानून पर अध्यादेश को मंजूरी दी जिसके बाद आज राष्ट्रपति कोविंद ने अध्यादेश पर हस्ताक्षर कर कानून बनाने को मंजूरी दे दी है।

और पढ़ें: कठुआ रेप को IMF प्रमुख ने बताया 'घिनौना', कहा- पीएम मोदी को महिलाओं पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत