logo-image

स्वाति मालीवाल का अनशन तीसरे दिन जारी, दुष्कर्म के दो और मामले

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू)की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के अनिश्चितकालीन अनशन का रविवार को तीसरा दिन है।

Updated on: 15 Apr 2018, 11:01 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू)की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के अनिश्चितकालीन अनशन का रविवार को तीसरा दिन है।

स्वाति रेप पीड़िताओं के आरोपियों के लिए मृत्युदंड की मांग को लेकर अनशन कर रही हैं। इस बीच देश में दो अलग अलग जगहों पर दो नाबालिगों के साथ रेप की घटनाएं सामने आई हैं। मालीवाल ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ जिले में हुई रेप की घटनाओं के मद्देनजर राजघाट पर विरोधस्वरूप अनशन शुरू किया था। 

दिल्ली महिला आयोग प्रमुख ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे एक पत्र में कहा था, 'मैं अपना अनशन तब तक नहीं तोड़ूंगी, जब तक प्रधानमंत्री देश से बेटियों की सुरक्षा के लिए एक बेहतर प्रणाली बनाने का वादा नहीं करते।'

दिल्ली में मालीवाल के अनशन के बीच पटना में अधिकारियों ने कहा कि रविवार को एक नाबालिग लड़की के साथ गैंग रेप हुआ। घटना दोपहर 12:30 बजे बिहार की राजधानी के मध्य स्थित एक रेलवे लाइन के समीप की है।

पुलिस अधिकारी रमाशंकर सिंह ने कहा, 'छोटू कुमार और फेकन कुमार दोनों आरोपियों को गश्ती पुलिस ने लड़की द्वारा मदद के लिए चीखपुकार की आवाज सुनकर धर दबोचा। लड़की ने भी दोनों की पहचान कर ली है।'

ओडिशा में पुलिस ने कहा कि बालासोर में युवक ने एक चार साल की बच्ची के साथ रेप किया। 24 वर्षीय आरोपी नित्याचरण जेना पड़ोसी है।

इसे भी पढ़ें: उन्नाव और कठुआ गैंगरेप के खिलाफ जन आक्रोश, न्याय की मांग को लेकर देश भर में विरोध-प्रदर्शन

शुक्रवार को जब बच्ची बाहर खेल रही थी तो जेना ने उसे चॉकलेट का लालच दिया और अपने घर ले जाकर उसके साथ रेप किया। पुलिस के मुताबिक लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके परिवार ने शनिवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

इस बीच श्रीनगर में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने एक विशेष जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की है ताकि नाबालिगों के साथ रेप करने वाले दोषियों को मौत की सजा वाला विधेयक पारित किया जा सके।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पहले ही कह चुकी हैं कि जम्मू एवं कश्मीर जल्द ही नाबालिगों के साथ रेप के दोषियों के खिलाफ मौत की सजा वाला विधेयक पारित करने जा रही है।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस की सूची जारी, सिद्धारमैया के बेटे को भी टिकट