logo-image

दाऊद इब्राहिम ने भारत में सरेंडर करने की जताई इच्छा, उज्ज्वल निकम ने साधा निशाना

1993 के सीरियल बम धमाकों के आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने भारत में सरेंडर करने की इच्छा जताई है। इस बात का खुलासा दाऊद के वकील श्याम केसवानी ने किया है।

Updated on: 07 Mar 2018, 12:22 PM

नई दिल्ली:

1993 के सीरियल बम धमाकों के आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने भारत में सरेंडर करने की इच्छा जताई है। इस बात का खुलासा दाऊद के वकील श्याम केसवानी ने किया है।

वकील केसवानी का कहना है कि दाऊद कुछ शर्तों के साथ भारत लौटना चाहता है लेकिन भारत सरकार को शर्तें मंजूर नहीं है

वकील केसवानी ठाणे कोर्ट में इकबाल इब्राहिम कास्कर (फरार डॉन के भाई) के जबरन वसूली मामले की सुनवाई के लिए आए थे। उसी दौरान उन्होंने यह बात मीडिया से की।

उन्होंने कहा, 'दाउद चाहता है कि वह केवल आर्थर के सबसे सुरक्षित जेलों में से एक मुंबई के आर्थर रोड सेंट्रल जेल में ही रखा जाये।'

केसवानी ने कहा, 'दाऊद ने कुछ साल पहले भारत आने की इच्छा जताई थी, लेकिन भारत सरकार ने वापसी के लिए उनकी शर्त नहीं स्वीकार की उस दौरान उसने राम जेठमलानी (पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रख्यात वकील) के माध्यम से अपनी इच्छा जताई थी।'

और देखें: तमिलनाडुः कोयंबटूर में बीजेपी ऑफिस पर पेट्रोल बम से हमला, देखें वीडियो

विशेष पब्लिक प्रोसिक्यूटर उज्ज्वल निकम ने इन खबरों का खंडन करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। 

उन्होंने कहा, 'यह दाऊद इब्राहिम की पुरानी शैली है 'बेगर्स हैव नो चॉइस' किसने उसके वकील को बताया कि दाऊद आत्मसमर्पण करना चाहता है? यदि वह उसके साथ संपर्क में है तो हमारी एजेंसियों को इसके बारे में पता होना चाहिए। यह बकवास है।'

एआरसीजे वही जेल है जहां 2008 के मुंबई आतंकी हमले का आरोपी पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब को फांसी देने से पहले चार साल तक रखा गया था।

बता दें कि दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई विस्फोट मामले में भारत में वांछित है। अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने उसे 2013 में वैश्विक आतंकवादी घोषित किया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें