logo-image

जम्मू-कश्मीर : सियासी घमासान के बीच निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान, इस दिन डाले जाएंगे वोट

जम्मू-कश्मीर में निकाय और पंचायत चुनाव के तारीखों की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है. चार चरणों में होने वाले इन चुनावों के लिए मतगणना 20 अक्टूबर को होगी. राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त शलीन काबरा ने बताया कि चुनाव 8, 10, 13 और 16 अक्टूबर को कराए जाएंगे.

Updated on: 15 Sep 2018, 07:52 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (JammuAndKashmir) में निकाय और पंचायत चुनाव के तारीखों की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है. चार चरणों में होने वाले इन चुनावों के लिए मतगणना 20 अक्टूबर को होगी. राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त शलीन काबरा ने बताया कि चुनाव 8, 10, 13 और 16 अक्टूबर को कराए जाएंगे.

शलीन काबरा ने आगे बताया कि वोटिंग का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में आचार संहिता लागू हो गई है.

बता दें कि धारा 35A के मुद्दे को लेकर जम्मू-कश्मीर के दो प्रमुख दल नेशनल कॉन्फ्रेस (NC) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(PDP) ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba mufti) ने कहा, 'हमारे सिर पर धारा 35A की तलवार लटके रहने' के कारण राज्य के लोगों में असुरक्षा की भावना है. पार्टी ने चुनावों से दूर रहने का फैसला सर्वसम्मति से किया है.'

और पढ़ें : बीजेपी महासचिव राम माधव का फ़ारूक़ अब्दुल्ला पर निशाना, कहा- 35ए को लेकर पंचायत चुनाव का विरोध तो करगिल चुनाव क्यों लड़े

इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के प्रमुख फारूख अब्दुल्ला ने चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा की थी. उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने कहा था कि जबतक केंद्र सरकार आर्टिकल 35A पर अपना रूख साफ नहीं करती है तबतक चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा.

पढ़ें : पंचायत चुनाव का PDP करेगी बहिष्कार, महबूबा ने कहा-35A पर नहीं होगा कोई समझौता बर्दाश्त