logo-image

महागठबंधन टूटने की अटकलों के बीच लालू ने किया साफ, इस्तीफा नहीं देंगे तेजस्वी

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर चल रही रस्साकशी के बीच राष्ट्रीय जनता दल ने साफ कर दिया है कि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे।

Updated on: 15 Jul 2017, 07:18 AM

highlights

  • लालू यादव ने कहा, 'विधान मंडल ने निर्णय लिया है कि तेजस्वी यादव के इस्तीफे का सवाल ही नहीं है।'
  • जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा, 'भ्रष्टाचार पर नीतीश कुमार का रुख जगजाहिर है।'
  • लालू ने कहा, 'आरजेडी, बीजेपी और आरएसएस को यहां पैर रखने के लिए कोई स्पेस नहीं देगी।'

नई दिल्ली:

भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर चल रही रस्साकशी के बीच राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने साफ कर दिया है कि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे।

पार्टी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा, 'विधान मंडल ने निर्णय लिया है कि तेजस्वी यादव के इस्तीफे का सवाल ही नहीं है।' गौरतलब है कि तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और आरजेडी में घमासान मचा हुआ है। 

उन्होंने कहा कि इस्तीफे के लिए एफआईआर काफी नहीं है। महागठबंधन में टूट के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार बताते हुए लालू ने कहा, 'आरजेडी, बीजेपी और आरएसएस को यहां पैर रखने के लिए कोई स्पेस नहीं देगी। सारा खेल गठबंधन को तोड़ने के लिए हो रहा है।'

तेजस्वी के खिलाफ सीबीआई ने भ्रष्टाचार के मामले में एफआईआर दर्ज किया है। जेडीयू ने आरजेडी को ज्यादा विधायक होने के अहंकार से बाज आने की चेतावनी देते हुए तेजस्वी  यादव के खिलाफ लगे आरोपों के मामले में बेदाग बाहर निकल आने की नसीहत दी है।

जेडीयू ने चेताया, 80 विधायकों का घमंड दिखाने से बाज आए RJD

 जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा, 'भ्रष्टाचार पर नीतीश कुमार का रुख जगजाहिर है। वह कभी भी इस पर समझौता नहीं करेंगे।'

243 विधानसभा वाले बिहार में 243 सीटों वाले विधानसभा में आरजेडी के 80 विधायक हैं जबकि जेडी-यू के 71 विधायक हैं। वहीं कांग्रेस के 27 विधायक हैं। बिहार में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस की महागठबंधन है। विधानसभा में बीजेपी के 53 विधायक हैं।

इसके साथ ही आरजेडी ने महागठबंधन में चल रही उठापटक के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दखल दिए जाने की खबर को सिरे से खारिज कर दिया है। 

लालू ने कहा, 'इस तरह की खबरें चलाई जा रही है कि सोनिया जी ने लालू और नीतीश जी से बात की है। मैं बताना चाहता हूं कि मेरी सोनिया जी से कोई बातचीत नहीं की है। मैं इसका पुरजोर खंडन करता हूं।' उन्होंने कहा, 'हमारे तरफ से गठबंधन पर कोई आंच नहीं आने देंगे।'

तेजस्वी पर इस्तीफे का दबाव बढ़ा, जेडीयू बोली- 5 मिनट में नीतीश सत्ता छोड़ देंगे