Breaking
  • ट्राई ने घटाई टर्मिनेशन दरें, कम होगा आपका मोबाइल बिल -Read More »
  • रॉकेट मैन अपने लोगों और भ्रष्ट शासन के लिए आत्मघाती मिशन पर: ट्रंप -Read More »
  • इकबाल कासकर मामले में दाऊद और नेताओं के रोल की भी होगी जांच -Read More »

सिरसा: कंप्यूटरों से छेड़छाड़ करने के आरोप में डेरा IT हेड गिरफ़्तार

By   |  Updated On : September 13, 2017 10:19 PM
डेरा IT हेड गिरफ़्तार

डेरा IT हेड गिरफ़्तार

नई दिल्ली:  

डेरा सच्चा सौदा के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इसके IT हेड को गिरफ्तार किया है। बता दें कि आईटी हेड विनीत कुमार पर आरोप है कि उसने डेरा मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन से पहले कम्प्यूटरों से छेड़छाड़ किया था।

सिरसा एसपी अश्विन शेनवी ने बताया, 'पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के आईटी हेड विनीत कुमार को अरेस्ट कर उसके पास से 60 हार्ड डिस्क बरामद की है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान खुद ही पुलिस को इन हार्ड डिस्कों के बारे में जानकारी दी। जांच के दौरान ही यह पता चला कि डेरा प्राधिकरण ने सिरसा मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन से पहले कई सारे हार्ड डिस्कों को बदला था।'

उन्होंने बताया, 'डेरा के कंप्यूटर सेल के बारे में गोलमोल जवाब देने की वजह से कुमार को सिरसा पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था। उसने जांच से पहले ही कंप्यूटरों से छेड़छाड़ और हार्ड डिस्क निकालने की बात कबूल ली।'

जापान के पीएम शिंज़ो आबे और पीएम मोदी ने सिदी सैय्यद मस्जिद का किया दीदार

आईटी हेड पर आरोप है कि डेरे की काफी सीसीटीवी फुटेज को भी डिलीट कर दिया था। यह हार्डडिस्क एक खेत से बरामद की गई हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज को डिलीट किए जाने के कारणों के बारे में तहकीकात करना चाहती है।

बताया जा रहा है कि आईटी हेड विनीत कुमार ने डेरे में सर्च ऑपरेशन से पहले काफी सीसीटीवी फुटेज को डिलीट किया था। पुलिस फिलहाल सीसीटीवी फुटेज को डिलीट किए जाने के कारणों के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है।

नजर में चीन, रक्षा संबंध मज़बूत करेंगे भारत-जापान, मोदी-आबे की मुलाकात के दौरान बनेगी बात

RELATED TAG: Ram Rahim, Dera Saccha Sauda, It Head,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो