logo-image

मेघालय चुनावः कोनराड संगमा ने सीएम के लिए पेश किया दावा, बीजेपी ने दिया समर्थन

नेशनल पिपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष और विधायक कोनराड संगमा ने राज्यपाल के समक्ष जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

Updated on: 05 Mar 2018, 10:58 AM

नई दिल्ली:

मेघालय विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सरकार बनाने को लेकर कोशिशें तेज हो गई है। नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष और विधायक कोनराड संगमा ने राज्यपाल के समक्ष जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

जैसे ही कोनराड संगमा ने अपना दावा पेश किया उसके तुरंत बाद बीजेपी ने अपना समर्थन उन्हें देने की घोषणा की। असम सरकार में मंत्री हेमंत विस्व सरमा ने कहा कि पार्टी उन्हें अपना मुख्यमंत्री घोषित किया है। मेघालय की नई सरकार में कोई भी उप-मुख्यमंत्री नहीं होगा।

हेमंस विस्व सरमा ने कहा, 'बीजेपी ने कोनराड संगमा को अपना मुख्यमंत्री चुना है। राज्य में कोई भी उप-मुख्यमंत्री नहीं बनेगा।'

राज्यपाल से मिलने के बाद कोनराड संगमा ने मीडिया से कहा, 'अगले दो-तीन दिन काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस विधानसभा का कार्यकाल सात मार्च को खत्म हो रहा है।

उन्होंने कहा कि कल तक राज्य में सबकुछ साफ हो जाएगा कि सरकार कौन बनाएगा। संगमा राज्य के सेलसेला सीट से चुनाव जीतकर विधानसभा में पहुंचे हैं। 

इसे भी पढ़ेंः मेघालय में कांग्रेस ने राज्यपाल को सौंपा पत्र, सरकार बनाने का पेश किया दावा 

बता दें कि शनिवार रात में ही कांग्रेस मेघालय कांग्रेस अध्यक्ष विंसेंट पाला और कांग्रेस महासचिव सीपी जोशी ने देर रात राज्यपाल से मुलाकात की थी और सरकार बनाने की दावेदारी का पत्र सौंपा था।

विधानसभा चुनाव में जहां कांग्रेस को 21 सीटें मिली हैं वहीं एनपीपी को 19, बीजेपी को 2 और अन्य के खातों में 17 सीटें आई हैं। राज्य में 59 सीटों के लिए मतदान हुए थे। एक सीट पर विधानसभा प्रत्याशी की हत्या कर दी गई थी इसलिए वहां का चुनाव रद्द कर दिया गया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें