logo-image

मोदी सरकार की 'असहिष्णु' राजनीति के खिलाफ कांग्रेस पार्टी दिल्ली में 29 अप्रैल को करेगी रैली

देश में 'संदेह और असहिष्णुता' और मौजूदा राजनीतिक हालातों को लेकर कांग्रेस पार्टी 29 अप्रैल को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली का आयोजन करने वाली है।

Updated on: 07 Apr 2018, 06:25 PM

नई दिल्ली:

देश में 'संदेह और असहिष्णुता' और मौजूदा राजनीतिक हालातों को लेकर कांग्रेस पार्टी 29 अप्रैल को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली का आयोजन करने वाली है।

कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि देश में एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) शासन के चार साल के बाद समाज के हर तबके के लोग घुटन महसूस कर रहे हैं।

अशोक गहलोत ने कहा, 'हर जगह भय, संदेह और असहिष्णुता का माहौल है। इस स्थिति को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने 29 अप्रैल को दिल्ली के रामलीला मैदान रैली आयोजित करेगी।'

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हमेशा इस बात पर विश्वास करते हैं कि लोकतांत्रिक राजनीति ढेर सारे प्यार, शांति और करुणा के साथ की जाती है लेकिन मोदी सरकार देश के लोकतांत्रिक संस्कृति को कमजोर कर रही है।

गहलोत ने कहा, 'एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद सिर्फ झूठे वादे किए गए हैं और पिछले चार सालों में किसी ने महसूस नहीं किया कि 'अच्छे दिन आ गए हैं'।'

इसके अलावा देश भर में सांप्रदायिक सद्भाव की सुरक्षा और उसे बढ़ावा देने के लिए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता नौ अप्रैल को देशव्यापी भूख हड़ताल करने वाले हैं।

एससी/एसटी एक्ट पर बदलाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हुए 2 अप्रैल को देशव्यापी विरोध (भारत बंद) के दौरान हुए हिंसा के लिए भी कांग्रेस 9 अप्रैल को भूख हड़ताल कर रही है।

और पढ़ें: UP के एक और नाराज दलित MP ने PM को लिखी चिट्ठी