logo-image

राहुल ने कहा प्रधानमंत्री मोदी अपना 'अहंकार छोड़' किसानों को दें समर्थन

पूर्ण कर्ज माफी के मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आ गए हैं।

Updated on: 12 Mar 2018, 04:46 PM

नई दिल्ली:

पूर्ण कर्ज माफी के मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आ गए हैं। राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से आग्रह किया कि वे अपने 'अहंकार' को छोड़ आंदोलन कर रहे हजारों किसानों और आदिवासियों की मांग स्वीकार करें।

राहुल ने कहा है कि ये प्रदर्शन सिर्फ महाराष्ट्र के किसानों का नहीं है बल्कि पूरे देश के किसानों की आवाज है।

वहीं इस पूरे मामले पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि उनकी सरकार किसानों के मांग के प्रति संवेदनशील है और उस पर ध्यान दे रही है।

आपको बता दे कि पूर्ण कर्ज माफी और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करवाने के लिए 30,000 से अधिक किसान मुंबई पहुंचे हुए हैं। किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात कर रहे हैं।

नासिक से 180 किलोमीटर का पैदल मार्च करते हुए 6 दिनों के बाद किसानों का समूह रविवार देर रात मुंबई के आजाद मैदान पहुंचा।

किसानों के इस आंदोलन को कई राजनीतिक दलों का समर्थन मिला है। रविवार को जहां शिवनेसा प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने किसानों से मुलाकात कर उन्हें अपना समर्थन दिया तो वहीं इससे पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने भी इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया है।

हालांकि यह पहली बार नहीं जब राज्य के किसान अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे हैं। इससे पहले भी किसानों ने राज्य में कर्ज माफी को लेकर आंदोलन चलाया था लेकिन तब राज्य सरकार ने किसानों के एक लाख रुपये तक के कर्ज माफी की घोषणा की थी।

और पढ़ें: PNB स्कैम में बेटी को बचाने के लिए जेटली ने साध रखी है चुप्पी - राहुल