logo-image

राहुल को नोटिस मिलने पर भड़की कांग्रेस, चुनाव आयोग से कहा- पीएम मोदी पर भी करें केस दर्ज

गुजरात चुनाव में दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद राहुल गांधी के दो टीवी चैनलों को इंटरव्यू देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

Updated on: 13 Dec 2017, 11:49 PM

नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव में दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद राहुल गांधी के दो टीवी चैनलों को इंटरव्यू देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। चुनाव आयोग के राहुल को दिए गए नोटिस के मामले में कांग्रेस ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आयोग से एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

कांग्रेस ने इस दौरान आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दोहरा मापदंड है। चुनाव आयोग से कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्तमंत्री अरुण जेटली और रेल मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन करने पर जांच शुरू करने को कहा है।

बुधवार रात को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं जिनमें अहमद पटेल, आनंद शर्मा, रणदीप सुरजेवाला शामिल थे, चुनाव आयोग के पास पहुंचे। इस दौरान इन कांग्रेस नेताओं ने चुनाव आयोग से पीएम मोदी, अरुण जेटली, पीयूष गोयल, गुजरात बीजेपी अध्यक्ष जीतू वघानी पर कई बार चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के लिए शिकायत दर्ज करने को कहा है।

और पढ़ें : मतदान से एक दिन पहले राहुल गांधी के टीवी इंटरव्यू मामले ने पकड़ा तूल, EC ने शुरू की जांच

कांग्रेस ने इस दौरान कहा, पीएम मोदी ने फिक्की के मंच का गलत इस्तेमाल किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को निष्पक्ष होना चाहिए।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, '2014 के चुनावों के दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी का चुनाव चिन्ह भी वोटिंग वाले दिन दिखाया था, लेकिन चुनाव आयोग कोई कार्रवाई नहीं की।' उन्होंने कहा, 'बीजेपी ने पहले चरण के मतदान के पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, इसलिए उन पर पहली एफआईआर होनी चाहिए।'

सुरजेवाला ने कहा, 'हमने चुनाव आयोग को सूचना दी है कि कल फिर से पीएम मोदी कल फिर से वोटिंग को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा हमने वीडियो प्रूफ दिए हैं।'

वहीं कांग्रेस के आनंद शर्मा ने कहा, चुनाव आयोग ने हमारी बातें सुन ली हैं और कहा है कि 'हम इसको देखेंगे।'

और पढ़ें : महिलाओं को संगठन में जगह नहीं देना ही आरएसएस की विचारधारा है