logo-image

2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को समय से पहले करा सकती है BJP: मल्लिकार्जुन खडगे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने दावा किया है कि बीजेपी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को समय से पहले करा सकती है।

Updated on: 29 Jun 2018, 08:13 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने दावा किया है कि बीजेपी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को समय से पहले करा सकती है। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी आगामी लोकसभा चुनावों को नवंबर से दिसंबर महीने के बीच करा सकती है।

खडगे ने कहा,' बीजेपी नवंबर या दिसंबर में चुनाव कराने की योजना बना रही है। नवंबर में कुछ राज्यों में चुनाव होंगे। बीजेपी अभी भी इसी गुणा-भाग में लगी है कि यदि आम चुनाव कार्यकाल पूरा होने के बाद होते हैं तो उस स्थिति में उसे महाराष्ट्र जैसे राज्यों में कितना फायदा मिलेगा।'

आशंका जताते हुए खडगे ने कहा,' बीजेपी की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को देखते हुए नहीं लगता कि वो जल्दी चुनाव कराने के पक्ष में जाएगी। हालांकि यह तस्वीर लोकसभा के आने वाले मॉनसून सत्र में साफ हो जाएगी।'

खडगे ने दावा किया कि बीजेपी ने 2014 आम चुनावों में किए वादों में से किसी को भी अब तक पूरा नहीं किया है इसलिए उसके पास अपनी उपलब्धि बताने के लिए कुछ नहीं है।

और पढ़ें: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, कहा- स्विस बैंक में 'काला' नहीं 'सफेद' धन

गौरतलब है कि गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एच डी देवगौड़ा ने तीसरे मोर्चे के निर्माण की जरूरत को बताते हुए कहा था कि बीजेपी समय से पहले चुनाव करा सकती है। ऐसे में सबको बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है।

उन्होंने यह भी कहा था कि बीजेपी जिस तरह से राज्यों में अपने कार्यकर्ताओं को निर्देश दे रही उससे यह साफ है कि मॉनसूत्र इस लोकसभा का आखिरी सत्र हो सकता है।

और पढ़ें: स्विस बैंक में भारतीयों की जमाराशि में इजाफे पर पीयूष गोयल की सफाई, कहा- डेटा मिलने तक क्यों माने कालाधन