सीबीआई छापे के बाद लंदन रवाना हुए कार्ति, पिता पी चिदंबरम ने कहा पहले से तय था कार्यक्रम

By   |  Updated On : May 18, 2017 10:49 PM
सीबीआई छापे के दो दिन बाद लंदन रवाना हुए कार्ति चिदंबरम

सीबीआई छापे के दो दिन बाद लंदन रवाना हुए कार्ति चिदंबरम

नई दिल्ली:  

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर पड़े सीबीआई छापे के दो दिन बाद ही वो लंदन रवाना हो गए हैं। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक कार्ति चिदंबरम ने अपने एक दोस्त के साथ लंदन की फ्लाइट पकड़ी।

कार्ति के लंदन जाने का बचाव करते हुए उनके पिता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम ने कहा है, 'उनका लंदन जाने का कार्यक्रम पहले से ही तय था।'

आईएनएक्स मीडिया में वित्तीय अनियमितताओं को लेकर सीबीआई ने मंगलवार को दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और गुड़गांव में कार्ति के ठिकानों पर छापेमारी की थी।
कार्ति चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया को फायदा पहुंचाने के बदले रिश्वत लेने का आरोप है। ये वही आईएनएक्स मीडिया है जिसके मालिक पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी अपनी बेटी शीना की हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं।

कार्ति चिदंबरम पर अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर आईएनएक्स मीडिया को 300 करोड़ का फायदा पहुंचाने के बदले करोड़ों रुपये रिश्वत लेने का भी आरोप है। आरोप है कि जिस वक्त कार्ति चिदंबरम ने इस कंपनी को फायदा पहुंचाया था उस वक्त उनके पिता पी चिदंबरम ही देश के वित्त मंत्री थे।

ये भी पढ़ें: कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी से इनकार नहीं: सीबीआई

सीबीआई ने इस मामले में कार्ति चिदंबरम, पीटर मुखर्जी और इंद्राणी के खिलाफ षडयंत्र और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। वहीं कार्ति चिदंबरम ने आरोपों को बेबुनियाद बताया था। कार्ति ने कहा था कि मुझे राजनीतिक और व्यक्तिगत तौर पर निशाना बनाया जा रहा है।

और पढ़ें:कुलभूषण जाधव पर बोले एजी मुकुल रोहतगी, पाकिस्तान की दलील बोगस साबित हुई

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो