logo-image

यूपी में सपा के बाद अब पंजाब कांग्रेस में बगावत, मनीष तिवारी को टिकट देने पर बिट्टू कर सकते हैं विद्रोह

लुधियाना वेस्ट से कांग्रेस के विधायक भारत भूषण आशु भी रवनीत बिट्टू के समर्थन में आ गए हैं। रवनीत बिट्टू की धमकी की वजह से शुक्रवार को जारी की गई लिस्ट में मनीष तिवारी का नाम नहीं है।

Updated on: 14 Jan 2017, 01:56 PM

लुधियाना:

पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए टिकटों के एलान पर पहले से भारी विद्रोह झेल रही कांग्रेस के लिए अब एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है। दरअसल, लुधियाना से सांसद रवनीत बिट्टू ने सीनियर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी को लुधियाना ईस्ट से टिकट दिए जाने का विरोध किया है।

रवनीत बिट्टू ने कांग्रेस हाईकमान को साफ कर दिया है कि अगर मनीष तिवारी को लुधियाना से टिकट दिया जाता है तो ऐसे में वह अपने छोटे भाई को मनीष तिवारी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतार देंगे। इसके अलावा लुधियाना की तमाम सीटों पर वो एक अलग मोर्चा बनाकर अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारेंगे।

इस बीच लुधियाना वेस्ट से कांग्रेस के विधायक भारत भूषण आशु भी रवनीत बिट्टू के समर्थन में आ गए हैं। कहा जा रहा है कि अगर मनीष तिवारी को मैदान में उतारा जाता है तो ऐसे में कांग्रेस विधायक और लुधियाना वेस्ट से पार्टी के उम्मीदवार भारत भूषण आशु भी अंतिम समय में पार्टी के खिलाफ आजाद उम्मीदवार के तौर पर उतर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रवनीत बिट्टू की धमकी की वजह से शुक्रवार को जारी की गई लिस्ट में मनीष तिवारी का नाम नहीं है। साथ ही बिट्टू को पार्टी हाई कमान पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ लंबी से चुनाव मैदान में उतार सकती है। लेकिन यदि तिवारी को लुधियाना से टिकेट का ऐलान होता है तो बिट्टू पार्टी हाई कमांड को लंबी जाने पर कोरा जवाब दे सकते हैं।