यूपी विधानसभा में मिले विस्फोटक की जांच NIA करेः योगी आदित्यनाथ

By   |  Updated On : July 14, 2017 01:21 PM
योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली:  

विधानसभा में विस्फोटक मिलने को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में विधायकों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित दिखे। इस दौरान सदन में उन्होंने कहा, 'विधानसभा में विस्फोटक मिलने की जांच NIA को करनी चाहिए।'

सदन को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा, 'विधानसभा के सदस्य सुरक्षा जांच में मदद करें।' साथ ही विधायकों से कहा, 'सुरक्षा को लेकर नया गाइडलाइन जारी किया जाए, जिसका पालन सभी विधायक करें।'

मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि आखिर वे कौन लोग हैं जिन्होंने इस विस्फोटक को यहां तक पहुंचाया। साथ ही कहा कि जनप्रतिनिधियों के विशेषाधिकार हैं तो क्या उन्हें सुरक्षा में छूट दे देंगे। यह खतरनाक प्रवृत्ति है। खतरनाक स्थिति पैदा हो गयी है।

मुख्यमंत्री ने कहा विधानभवन के कर्मियों का पुलिस वैरीफिकेशन होना चाहिये। उन्होंने कहा कि जो भी विधानभवन के अन्दर आये उसकी गहन तलाशी होनी चाहिये।

इसे भी पढ़ेंः यूपी में विधानसभा के अंदर मिला विस्फोटक, योगी आदित्यनाथ ने बुलाई बैठक

इसके अलावा बिना पास के सचिवालय में अब कोई गाड़ी प्रवेश करने की अनुमती न दी जाए। मंत्रियों, विधायकों और कर्मचारियों के अलावा अन्य सभी के पास को निरस्त कर दिया जाए।

बता दें कि यूपी विधानसभा के अंदर विस्फोटक मिलने की खबर सामने आई थी। इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मीटिंग बुलाई थी।

बता दें कि यह घटना 12 जुलाई (बुधवार) की है। विस्फोटक बरामद होने के बाद उसे फॉरेंसिक लैब में भेजा गया जिसके बाद इस बात की पुष्टी हुई की यह काफी शक्तिशाली विस्फोटक था। विस्फोटक का नाम पीईटीएन (PETN) बताया जा रहा है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो