logo-image

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड पर बोले नीतीश कुमार, कहा- दिल्ली में जुटे सभी लोग चार्जशीटेड

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर दिल्ली में विपक्षी दलों के प्रदर्शन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करारा हमला बोला है।

Updated on: 06 Aug 2018, 02:15 PM

नई दिल्ली:

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर दिल्ली में विपक्षी दलों के प्रदर्शन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि जो लोग जंतर-मंतर पर एकत्रित हुए थे वह चार्जशीटेड थे।

मीडिया को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, 'वहां जो लोग धरना के लिए पहुचे थे वह सब चार्जशीटर्ड लोग हैं। दिल्ली में धरना का मतलब था देश के लोगों का ध्यान भ्रष्टाचार से हटाकर कहीं और शिफ्ट करना। इन सभीलोगों को कोई भी अहमियत नहीं देता है।'

इतना ही नहीं बिहार के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, 'हमारी सरकार इस मुद्दे को लेकर संवेदनशील है लेकिन विपक्ष इस मामले पर राजनीति कर रही है। इस तरह के मुद्दे पर उन्हें राजनीति नहीं करनी चाहिए था।'

बता दें कि शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन में राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल समेत विपक्षी कई दलों के नेता पहुंचे थे।

वहीं इस मामले को लेकर पटना हाईकोर्ट ने मुजफ्फरपुर जिले के बालिका गृह की 34 नाबालिग बच्चियों के साथ रेप की घटना को लेकर राज्य सरकार और सीबीआई से विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

और पढ़ेंः जंतर-मंतर पर आरजेडी का धरना, राहुल ने कहा- नीतीश को आ रही शर्म तो जल्दी करें कार्रवाई

बालिका गृह कांड को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना में समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा की संलिप्तता को लेकर कहा कि कोई भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

और पढ़ेंः मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस पर बिहार गठबंधन में पड़ी फूट, जेडीयू के मंत्री का आया नाम, बीजेपी ने की इस्तीफे की मांग 

बता दें कि बिहार सरकार ने मुजफ्फरपुर जिले के बालिका गृह की 34 नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म के खिलाफ कड़े कदम उठाने की विपक्ष की मांग के चलते राज्य की बाल संरक्षण इकाई के छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

और पढ़ेंः मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर हाई कोर्ट ने सीबीआई और बिहार सरकार से मांगा एक्शन रिपोर्ट

राज्य के सामाजिक कल्याण विभाग ने इस आधार पर इन छह सहायक निदेशकों को निलंबित किया है क्योंकि उन्होंने बालिका गृह में बच्चियों के साथ दुर्व्यवहार की सूचना मिलने के बावजूद कार्रवाई नहीं की।