logo-image

पंजाब में होगा एसपीजी का गठन, CM ने दी मंजूरी, आतंकियों से निपटने में मिलेगी मदद

राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आतंकवाद से निपटने के लिए प्रशिक्षित विशिष्ट स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रूप (एसपीजी) गठित करने कीं मंजूरी दे दी है।

Updated on: 11 Aug 2017, 08:49 AM

नई दिल्ली:

पंजाब सरकार ने आतंकियों से निपटने के लिए कमर कस चुका है। राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आतंकवाद से निपटने के लिए प्रशिक्षित विशिष्ट स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रूप (एसपीजी) गठित करने कीं मंजूरी दे दी है।

राज्य पुलिस ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को एक प्रस्ताव भेजा था जिसे मंजूर कर लिया गया है। इस मंजूरी के बाद राज्य में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को बड़ा बल मिलेगा।

बता दें कि पंजाब की सीमा पाकिस्तान के इलाकों से लगता है। इस कारण आए दिन घुसपैठी राज्य की सीमा में घुस जाते हैं। सरकार के इस कदम से राज्य पुलिस के जवान आतंकियों से लड़ने में और अधिक सक्षम होंगे।

इसे भी पढ़ेंः मोमोज खाने से 25 लोग बीमार, हिरासत में दुकानदार

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक बैठक हुई जहां प्रस्तावित एसपीजी की रूपरेखा पर चर्चा हुई। एसपीजी का गठन सशस्त्र हमलावरों को ढेर करने और आतंकवाद से मुकाबले के अलावा घुसपैठ, हाइजैक, बंधक प्रकरण और अन्य खतरे वाली स्थिति से निपटने के आदेश के साथ होगा।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया था कि एसपीजी की छोटी कोर टीम को नए और अत्याधुनिक आतंकवाद रोधी प्रशिक्षण के लिए इस्राइल भेजा जाए।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें