मुख्य सचिव से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल से 3 घंटे की पूछताछ

  |   Updated On : May 18, 2018 09:23 PM
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार शाम उनके घर पर पूछताछ की। इस जांच के लिए केजरीवाल ने सहमति दी थी जिसके बाद पुलिस उनके सिवल लाइंस स्थित घर पहुंची थी।

पुलिस केजरीवाल के जवाबों को लेकर मीडिया से बातचीत की।

एडिशनल डीसीपी हरेंद्र सिंह ने कहा,'उन्होंने कुछ सवालों के जवाब संतोषजनक दिए जबकि कुछ सवालों का जवाब संतोषजनक नहीं दिए। पूछताछ के दौरान उनके साथ उनके दो वकील भी थे जो वीडियोग्राफी की गई है वो उन्हे नहीं दी जाएगी। जरूरत पड़ी तो दोबारा से इनसे पूछताछ करेंगे।हमने उनसे रिक्वेस्ट किया है दोबारा पूछताछ के लिए जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

उन्होंने कहा,'इंवेस्टिगेशन के दौरान जरूरत पड़ी तो उपमुख्यमंत्री से भी पूछताछ करेंगे।'

पूछताछ के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा,' आज दिल्ली पुलिस ने मुझसे पूछताछ की।बेहद अच्छे वातावरण में पूछताछ हुई। मैं पुलिस का धन्यवाद करता हूं। पुलिस का कोई दोष नहीं। उन पर झूठे केस करने का बहुत दवाब है।'

केजरीवाल ने कहा,' हम हर केस के जांच में सहयोग करते रहेंगे।जैसे अन्य केस कोर्ट में खारिज हो गए वैसे ही सभी हो जाएंगे क्योंकि केस झूठे हैं।'

बता दें कि इसी साल 19 फरवरी को केजरीवाल ने देर रात एक बैठक बुलाई थी जिसमें मुख्य सचिव अंशु प्रकाश भी आए थे। उन्होंने आम आदमी पार्टी के विधायकों पर उनके साथ मारपाट करने का आरोप लगाया था। मेडिकल जांच में उनके शरीर पर चोट के निशान थे।

इस मामले में आप विधायक अमानतुल्ला और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया गया था।

आम आदमी पार्टी ने अशु प्रकाश के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया था। केजरीवाल के घर पर हुए हंगामे के दौरान वहां मौजूद रहे पूर्व विधायक संजीव झा ने मुख्य सचिव के आरोपों को गलत बताया था। उनका कहना था कि महज 3 मिनट में उनके साथ मारपीट कैसे हो सकती है। उन्होंने कहा कि राशन के मसले पर चर्चा शुरू हुई थी, लेकिन बातचीत सुनने की बजाए चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि वह आपके लिए जिम्मेदार नही हैं।

RELATED TAG: Delhi Police, Arvind Kejriwal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो