logo-image

IAS अफसरों के मीटिंग में शामिल होने के बाद केजरीवाल ने 8 दिनों से चले आ रहे धरने को किया खत्म

दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तार में 8 दिनों से धरने पर बैठे अरविंद केजरीवाल और उनकी मंत्रियों ने हाई कोर्ट से फटकार लगने के बाद धरना वापस ले लिया है।

Updated on: 19 Jun 2018, 07:26 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में आईएएस अधिकारियों के सरकारी बैठकों में शामिल होने का फैसला करने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय-सह-आवास पर नौ दिनों से जारी धरने को समाप्त कर दिया है।

धरने को खत्म करने को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, 'मंत्रियों द्वारा आज बुलाई गई बैठक में मुख्य सचिव सहित सभी शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे।'

कथित रूप से हड़ताल पर चल रहे आईएएस अधिकारियों को उनकी सरकार की बैठक में शामिल होने की मांग को लेकर केजरीवाल सिसोदिया, मंत्रियों सत्येंद्र जैन और गोपाल राय के साथ 11 जून से राजनिवास में धरना दे रहे थे।

अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री दिल्ली सरकार के आईएसएस अधिकारियों के हड़ताल पर रहने और कामकाज में सहयोग नहीं करने की वजह से धरने पर बैठे थे।

और पढ़ें: नीतीश कुमार ने कहा- गठबंधन छोड़िए, क्राइम, करप्शन और कम्युनिलज्म से समझौता नहीं

अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार के इशारे पर अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं और उन्हें उप-राज्यपाल की तरफ से भी छूट मिली हुई है।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा- दिल्ली सरकार तैयार है, अधिकारी तैयार है,लेकिन LG साहब ने अभी तक कोई बैठक नहीं बुलाई नहीं है! बड़े अफसोस की बात है उनका अभी तक कोई जवाब भी नहीं आया है।

गौरतलब है कि एक मीटिंग के दौरान आप विधायक अमानतुल्लाह खान समेत कई विधायकों पर दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट का आरोप लगा था जिसके बाद अधिकारियों ने सुरक्षा का हवाला देकर काम करने से इनकार कर दिया था।

और पढ़ें: बीजेपी ने महबूबा से लिया समर्थन वापस, कहा- साथ चल पाना हो रहा था मुुश्किल