logo-image

चिदंबरम ने मोदी से पूछा, अरविन्द सुब्रह्मण्य भी बेवकूफ हैं?

मोदी ने गुजरात के मोरबी में एक रैली में कुछ बुद्धिजीवियों और अर्थशास्त्रियों का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि वे देश को गुमराह कर रहे हैं।

Updated on: 30 Nov 2017, 05:23 PM

नई दिल्ली:

जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के तहत अधिकतम 18 फीसदी कर रखने की पार्टी की मांग का समर्थन करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जवाबी हमला बोला है।

पी. चिदंबरम ने कहा कि जिसे वे (पीएम मोदी) 'सबसे बेवकूफी भरा विचार' कहते हैं, तो क्या वह मुख्य आर्थिक सलाहकार को भी यही तर्क देने के कारण बेवकूफ समझते हैं।

दरअसल मोदी ने गुजरात के मोरबी में एक रैली में कुछ बुद्धिजीवियों और अर्थशास्त्रियों का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि वे देश को गुमराह कर रहे हैं।

मोदी के इस बयान का जवाब देते हुए चिदंबरम ने ट्वीट किया, 'अगर कर की दर को 18 फीसदी तक स्थिर करने की बात की जाए तो क्या यह बेवकूफी भरा विचार है। अगर ऐसा है तो अरविन्द सुब्रह्मण्यम समेत बहुत सारे अर्थशास्त्री बेवकूफ हैं। क्या प्रधानमंत्री के कहने का यही मतलब है?'

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने आर्थिक सलाहकार की राजस्व तटस्थ दर (आरएनआर) पर रिपोर्ट पढ़ी होती, जिसमें उन्होंने आरएनआर को 15-15.5 फीसदी रखने की सिफारिश की है, तो वह ऐसी बात नहीं कहते।

बता दें कि बुधवार को मोरबी की जनसभा में मोदी ने कहा था, 'कांग्रेस चाहती है कि जरूरी चीजों जैसे नमक पर भी 18 फीसदी कर लगे और पांच करोड़ की गाड़ी पर भी 18 फीसदी कर लगे। वे चाहते हैं कि शराब और महंगे सिगरेट पर 28 फीसदी कर को घटाकर 18 फीसदी कर दिया जाए।'

राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल, आपके प्रचार अभियान का बोझ गुजराती क्यों उठाए?