छत्तीसगढ़: 3 दिनों तक चले ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 20 नक्सली

By   |  Updated On : May 16, 2017 10:42 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

पिछले तीन दिनों से छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही थी। इसमें सुरक्षाबलों ने दावा किया है कि उन्होंने 20 नक्सलियों को मार गियारा है। इस मुठभेड़ में 1 जवान शहीद हुआ है और 2 घायल हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ 3 दिनों तक ऑपरेशन चलाया गया था। यहां पर कई नक्सलियों को घेरा गया। इस दौरान नक्सली कोबरा जवानों की वर्दी में भी देखे गए थे। इस ऑपरेशन को सीआरपीएफ, डीआरजी, जिला बल और कोबरा के जवानों ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया।

अभियान में कुल 350 सुरक्षाकर्मियों को शामिल किया गया था। यह मुठभेड़ रविवार को शुरू हुई थी। इसके बाद मंगलवार शाम को जाकर खत्म हुई। हमले में भदोही के शरद उपाध्याय शहीद हुए हैं। वहीं पुलिस के दो जवान घायल हुए हैं।

और पढ़ें: कपिल सिब्बल ने कहा, राम की तरह ट्रिपल तलाक आस्था से जुड़ा मामला

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के आईजी देवेंद्र चौहान ने बताया कि घायल जवानों को हेलिकॉप्टर से रायपुर लाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। जबकि शहीद जवान के शव को पूरे सम्मान के साथ उनके गांव रवाना किया गया है।

फिलहाल पुलिस को किसी भी नक्सली का शव नहीं मिला है, पुलिस ने जगह-जगह मिले खून और घसीटने के निशानों के हिसाब से इनकी संख्या का अंदाजा लगाया है। पुलिस के मुताबिक जगदलपुर में 8 नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा भी किया है जो कि बुर्कापाल हमले में शामिल थे।

और पढ़ें: ठोस सूबतों के आधार पर पड़ती है CBI और आयकर विभाग की रेड- अरुण जेटली

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे