logo-image

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने किया आईईडी धमाका, बीएसएफ के 2 जवान शहीद

कांकेर में नक्सलियों ने सोमवार की शाम आईईडी विस्फोट किया। इस घटना में सर्च ऑपरेशन कर रहे दो बीएसफ के जवान शहीद हो गए हैं।

Updated on: 10 Jul 2018, 08:16 AM

नई दिल्ली:

कांकेर में नक्सलियों ने सोमवार की शाम आईईडी विस्फोट किया। इस घटना में सर्च ऑपरेशन कर रहे दो बीएसफ के जवान शहीद हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, दोनों तरफ से फायरिंग रुक गई है। वहीं दोनों शहीद जवानों का पार्थिव शरीर जंगल से निकाल लिया गया है। मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों की भी मौत हुई है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

आपको बता दें कि यह घटना छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के ताड़वाली के जंगलों की है। शाम 5 बजे के आसपास किए गए विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए।

सर्चिग में निकले बीएसएफ के जवानों को ताड़वाली के जंगल में नक्सली हलचल की सूचना मिली। घटनास्थल पर जैसे ही जवान पहुंचे, नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी और आईईडी ब्लास्ट भी कर दिया।

और पढ़ें: इलाहाबाद का नाम बदलकर 'प्रयाग' करने के लिए सिद्धार्थनाथ सिंह ने राज्यपाल को लिखा खत

ब्लास्ट की चपेट में आए जवान संतोष लक्ष्मण और नित्यानंद नायक शहीद हो गए। बस्तर आई जी विवेकानंद सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इस नक्सल हमले की निंदा करते हुए विस्फोट में शहीद हुए दोनों बीएसएफ के दोनों जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए गहरा दुख जताया है।

मुख्यमंत्री ने  की है। उन्होंने इस हिंसक वारदात को नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत बताते हुए कहा कि सभी लोगों को एक स्वर से इस घटना की निंदा करनी चाहिए।

और पढ़ें: पीएम मोदी ने कहा, सैमसंग मोबाइल फैक्ट्री के शुभारंभ से मेक इन इंडिया को मिलेगा बल, जानें दस बड़ी बातें