logo-image

छत्तीसगढ़: बस्तर में एक महिला समेत दो इनामी नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पुलिस ने एक महिला सहित दो इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दल ने स्कूलपारा और राणापार के मध्य जंगल से 30 वर्षीय कमलेश ओयामी उर्फ गुडडू उर्फ माहरू उर्फ सोमारू (30 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया।

Updated on: 12 Nov 2017, 09:12 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पुलिस ने एक महिला सहित दो इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दल ने स्कूलपारा और राणापार के मध्य जंगल से 30 वर्षीय कमलेश ओयामी उर्फ गुडडू उर्फ माहरू उर्फ सोमारू (30 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि पुलिस ने कार्रवाई कर क्षेत्र के बीजापुर जिले में नक्सली कमलेश ओयामी तथा सुकमा जिले में महिला नक्सली बंजाम हुर्रे को गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारियों ने बताया कि जिले के नैमेड़ थाना क्षेत्र में आज पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। इसी दौरान उन्हें नक्सली ​गतिवधियों की जानकारी मिली।

यह भी पढ़ें: अब ट्रेन में मंत्री जी का सामान भी नहीं सुरक्षित, कोच से चोरी हुआ बैग

उन्होंने बताया कि ओयामी पर पिछले वर्ष 11 नवंबर को नैमेड़ मुर्गा बाजार में सहायक आरक्षक लखमू तेलम की हत्या करने का आरोप है। ओयामी आज भी इसी तरह की घटना को अंजाम देने की कोशिश में आया था लेकिन उससे पहले ही उसे गिरफ्तार लिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि उस पर दो लाख रूपए का इनाम घोषित था।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने सुकमा जिले के दोरनापाल और चिंतागुफा थाना क्षेत्र में सक्रिय महिला नक्सली बंजाम हुर्रे (25) को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि उसपर एक लाख रूपए का इनाम घोषित था।

यह भी पढ़ें: रेल मंत्रालय की बढ़ी चिंता, चोरी की घटनाओं में टीटीई समेत रेलवे स्टाफ भी शामिल