logo-image

जम्मू-कश्मीर: पुंछ और राजौरी में पाकिस्तानी सेना ने फिर किया सीज़फायर उल्लंघन, 4 नागरिक घायल

हाल के दिनों में लगभग हर रोज़ सीमा पर सुबह में पाकिस्तानी सेना द्वारा सीज़फायर नियम का उल्लंघन किया जा रहा है।

Updated on: 18 Oct 2017, 12:39 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में पुंछ के बालाकोट सेक्टर में बुधवार सुबह एक बार फिर से पाकिस्तानी सेना ने सीज़फायर का उल्लंघन किया है।

इतना ही नहीं राजौरी के मंजाकोट सेक्टर में भी सीज़फायर का उल्लंघन किया गया है। भारत की तरफ से भी पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

ताज़ा जानकारी के मुताबिक पुंछ के बालकोट सेक्टर में गोलीबारी के दौरान 4 नागरिकों के घायल होने की ख़बर है। वहीं आस पास के इलाक़ों मे गाड़ियों और कई घरों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

बता दें कि हाल के दिनों में लगभग हर रोज़ सीमा पर सुबह में पाकिस्तानी सेना द्वारा सीज़फायर नियम का उल्लंघन किया जा रहा है।

इससे पहले शनिवार (14 अक्टूबर) को भी पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के बालाकोट सेक्टर में फायरिंग की थी। पाकिस्तान सेना की फायरिंग की चपेट में तीन बच्चे आ गये।

रिपोर्ट्स के मुताबिक 2017 में सीज़फायर उल्लंघन की घटनाएं बढ़ती हुई नजर आ रही है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2016 में एलओसी पर कुल 228 बार सीज़फायर का उल्लंघन किया गया जबकि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 211 बार सीज़फायर का उल्लंघन किया गया। वहीं गृह मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सितंबर 2017 तक 600 से ज्यादा बार सीज़फायर उल्लंघन किया गया।

जम्मू-कश्मीरः पुंछ जिले में पाकिस्तानी गोलीबारी में दो बच्चे समेत चार घायल

अभी हाल ही में जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दावा किया कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंक़वाद अंतिम चरण में पहुंच गया है और आतंकवादी अब भाग गए हैं।

सिंह ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राज्य में आतंकी सुरक्षा बलों के अत्यंत दबाव में हैं।

उन्होंने कहा, 'मैं भरोसे के साथ कह रहा हूं कि आतंकवाद राज्य में अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। पुलिस और सुरक्षा बल सराहनीय काम कर रहे हैं।'

सिंह ने कहा, 'अधिक प्रशंसनीय बात यह है कि जम्मू एवं कश्मीर पुलिस का विशेष अभियान समूह एसओजी आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षा बलों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर रहा है और काम कर रहा है।'

कश्मीर में आतंकवाद अंतिम चरण में, भाग गए आतंकवादी: जीतेंद्र सिंह