logo-image

CBSE UGC NET 2017: आज आ सकता है रिजल्ट! यहां कीजिए चेक

सीबीएसई 10 मई को यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET)का रिजल्ट घोषित कर सकती है। सीबीएसई ने 22 जनवरी 2017 को यूजीसी NET का आयोजन किया था।

Updated on: 10 May 2017, 07:23 AM

नई दिल्ली:

सीबीएसई 10 मई यानी आज यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) का रिजल्ट घोषित कर सकती है। सीबीएसई ने 22 जनवरी 2017 को यूजीसी NET का आयोजन किया था। परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

यूजीसी NET में सफल होने वाले उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए एलिजिबल होंगे। बता दें कि यह रिजल्ट पहले ही तीन महीने लेट हो चुका है। 

बता दें कि यूजीसी-नेट परीक्षा साल में दो बार (दिसंबर और जून-जुलाई) आयोजित की जाती है। यूजीसी के दिशा निर्देश के मुताबिक, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर पद पर आवेदन के लिए न्यूनतम पात्रता मानदंड में नेट पास करना जरूरी है।

हालांकि 11 जुलाई, 2009 से पहले एम. फिल या पीएचडी के लिए पंजीकृत अभ्यर्थी अगर सहायक प्रोफेसर पद की पात्रता के लिए निर्धारित अन्य शर्तों को पूरा करते हैं तो उनके लिए इस पद के लिए अनिवार्य नेट की परीक्षा पास करना जरूरी नहीं है।

बता दें कि बोर्ड को जुलाई माह में यूजीसी 2017 का आयोजन करना है, इसलिए जल्द से जल्द पिछली परीक्षा के नतीजे घोषित कर आगामी परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

मनोरंजन से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें