logo-image

नारदा स्टिंग मामले में सीबीआई ने टीएमसी सांसद सौगत रॉय को किया समन

नारदा स्टिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता और सांसद सौगत रॉय को सीबीआई ने समन जारी किया है। इस मामले में इनसे पूछताछ की जाएगी।

Updated on: 11 Jul 2017, 06:50 PM

नई दिल्ली:

नारदा स्टिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता और सांसद सौगत रॉय को सीबीआई ने समन जारी किया है। इस मामले में इनसे पूछताछ की जाएगी।

सोमवार को कोलकाता के मेयर सोवान चटर्जी को भी ईडी ने समन जारी किया था। इससे पहले 28 जून को नारदा न्यूज के सीईओ मैथ्यू सैम्युएल से भी सीबीआई ने पूछताछ की थी।

एक स्टिंग ऑपरेशन में नारदा चिटफंड मामले में टीएमसी नेताओं और बंगाल के एक आईपीएस अधिकारी को पैसा लेते देखा गया था। ये फर्जी कंपनियों से पैसा ले रहे थे।

इस मामले में ईडी ने टीएमसी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसमें राज्य सभा सांसद और टीएमसी प्रमुख के करीबी मुकुल रॉय, लोकसभा सांसद अपर्णा पोद्दार, प्रसून बनर्जी, सुल्तान अहमद, काकोली घोष दस्तीदार और सौगत रॉय के नाम शामिल हैं।

और पढ़ें: तेजस्वी को JDU के 4 दिनों के अल्टीमेटम के बाद लालू ने बुलाई RJD नेताओं की बैठक

सीबीआई की तरफ से दायर की गई एफआईआर में पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री फरहद हाकिम, सुवेंदु अधिकारी, सोवान चटर्जी, सुब्रत मुखर्जी का भी नाम शामिल है।

ममता सरकार में पूर्व मंत्री मदन मित्रा, विधायक इकबाल अहमद, आईपीएस अधिकारी सैयद मुस्तफा हुसैन मिर्जा भी इस मामले में आरोपी हैं।

हालांकि टीएमसी ने इस मामले में अपने नेताओं के शामिल होने से इनकार किया है।

और पढ़ें: लश्कर ने कराया अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, इस्माइल है मास्टरमाइंड