logo-image

रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी के आवास पर CBI की छापेमारी जारी, बैंकों को लगाई करोड़ों की चपत

नीरव मोदी के 11,400 करोड़ के चपत लगाने के बाद एक और घोटाला सामने आया है जिससे कि बैंक क्षेत्र को दूसरा बड़ा झटका लगा है।

Updated on: 20 Feb 2018, 08:18 AM

नई दिल्ली:

नीरव मोदी के 11,400 करोड़ के चपत लगाने के बाद एक और घोटाला सामने आया है जिससे कि बैंक क्षेत्र को दूसरा बड़ा झटका लगा है। रोटोमैक पेन कंपनी के प्रमुख विक्रम कोठारी द्वारा कई बैंकों को तीन हजार करोड़ रुपये का चूना लगा दिया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कानपुर में कोठरी के कई ठिकानों पर छापेमारी की। कोठारी कानपुर स्थित रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं। सीबीआई की छापेमारी बीस घंटे से ज्यादा समय तक जारी है।

और पढ़ें: जरूरत पड़ने पर इलाज के लिए अमेरिका भेजे जाएंगे पर्रिकर- विधानसभा उपाध्यक्ष

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 11,515 करोड़ रुपये के घोटाले के बाद ऐसा अंदेशा जताया जा रहा था कि कोठारी भी देश छोड़कर फरार हो सकते हैं।

कानपुर में कोठारी के माल रोड स्थित ऑफिस पर बीते हफ्ते ताला लगा मिला था। बैंक ऑफ बड़ौदा से मिली शिकायत के बाद सीबीआई कानपुर में उनके तीन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

 आपको बता दें कि बैंक आफ बड़ौदा की कानपुर रीजनल मैनेजर ने विक्रम कोठारी के खिलाफ आपराधिक साज़िश और धोखाधड़ी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है जिसमें 456 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की बात कही गई है।

कोठारी ने इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 800 करोड़ रुपए कर्ज लिया था।

और पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने शेयर किया अपनी ऑनस्क्रीन मां का खत, जन्मदिन पर किया था गिफ्ट