logo-image

सीबीआई ने छत्तीसगढ़ में आईएएस बी.एल अग्रवाल को किया गिरफ्तार, दिल्ली में होगी पूछताछ

सीबीआई ने छत्तीसगढ़ से आईएएस अधिकारी बीएल अग्रवाल को किया गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया। रिश्वत मामले में यहां होगी पूछताछ।

Updated on: 21 Feb 2017, 08:12 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ से आईएएस अधिकारी बीएल अग्रवाल को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली ले जाया गया है। दरअसल सीबीआई की अदालत में एक लंबित मामले को रफादफा करने के लिए रिश्वत देने के आरोप में आईएएस अधिकारी बी.एल. अग्रवाल और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

इससे पहले सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो यानि सीबीआई ने अग्रवाल से भिलाई कार्यालय में पूछताछ भी की थी। सीबीआई ने रविवार को यह जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है। सीबीआई ने बताया कि छत्तीसगढ़ के एक आईएएस अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उस पर शासकीय कर्मचारी को रिश्वत देने का आरोप है। वहीं दो अन्य व्यक्तियों के विरुद्ध भी मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के.के. गौड़ ने आईएएस अधिकारी सहित तीन लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि तीनों को दिल्ली ले जाया गया यहां उनसे पूछताछ की जाएगी।

आईएएस अग्रवाल पर आरोप है कि उन्होंने अपने ऊपर चल रहे आर्थिक अनियमितता के मामले को निपटाने के लिए 1.5 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की कोशिश की थी। सोमवार को भिलाई में लंबी पूछताछ के बाद कुछ सवालों का जवाब देने के लिए अग्रवाल ने कुछ वक्त मांगा था, लेकिन सीबीआई ने समय नहीं दिया और मंगलवार सुबह पूछताछ के लिए दिल्ली ले गई है।

विधानसभा चुनावों से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें