logo-image

अलर्ट: संसद और गृह मंत्रालय की पार्किंग स्टिकर वाली दो कार चोरी

इस घटना ने सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं। सभी गाड़ियों के ड्राइवरों को यह निर्देश भी दिए गए हैं कि वे चौकन्ना रहें और को गाड़ी में आने की इजाजत न दें।

Updated on: 09 Dec 2016, 12:21 PM

highlights

  • दिल्ली पुलिस चोरी हुई कारों की तलाशी में जुटी
  • संसद की सुरक्षा के लिहाज से कार की चोरी बड़ा खतरा

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के सीनियर अधिकारियों से जुड़ी दो कारें चोरी हो गई हैं। हैरानी वाली बात यह है कि इन कारों पर संसद और गृह मंत्रालय के पार्किग स्टिकर लगे हुए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन गाड़ियों की चोरी करीब 15 दिन पहले शास्त्री भवन पार्किग एरिया से हुई।

इस घटना ने सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं। कई दिन बीतने के बाद आखिरकार बुधवार को एहतियात के तौर पर उन गाड़ियों के लिए सर्कुलर जारी किए गए जिनकी पार्किंग यहां होती है।

सूत्रों के मुताबिक गाड़ियों की चोरी तब हुई जब ड्राइवर इन्हें छोड़ कर कही और गए थे। एक मंत्रालय की ओर से जारी सर्कुलर के मुताबिक चोरी हुई दोनों गाड़िया मारुति सियाज हैं। इन गाड़ियों का इस्तेमाल सीनियर अधिकारियों को संसद और साउथ ब्लॉक के बीचे लाने-जाने के लिए होता था।

यह भी पढ़ें: सुरक्षा चूक मामला: शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित हो सकते हैं भगवंत मान

सर्कुलर में सभी गाड़ियों के ड्राइवरों को यह निर्देश भी दिए गए हैं कि वे चौकन्ना रहें और अधिकृत अधिकारियो के अलावा किसी और को गाड़ी में आने की इजाजत न दें। साथ ही अब सभी ड्राइवरों को पार्किंग एरिया में जाने के लिए अपना सरकारी पहचान पत्र और लाइसेंस भी साथ रखना होगा।

ड्राइवरों को कहा गया है कि वे आने-जाने के लिए निर्दश के मुताबिक एंट्री और एग्जिट गेट का ही इस्तेमाल करें। कार पार्किंग के बाद उन्हें अपने गाड़ी की चाबी भी वहां जमा करानी होगी।

बहरहाल, पुलिस चोरी हुई गाड़ियों की तलाश में जुटी है। इस बाबत एक मामला पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में भी दर्ज कराया गया है।