logo-image

उप-चुनाव नतीजे: उद्धव ठाकरे ने कहा, बीजेपी को दोस्त की जरूरत नहीं, जनता ने उतारी सीएम योगी की मस्ती

महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा सीट में बीजेपी प्रत्याशी राजेंद्र गावित की जीत के बाद शिवसेना ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की और परिणाम को रोकने की मांग की।

Updated on: 01 Jun 2018, 12:21 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी राजेंद्र गावित की जीत के बाद शिवसेना ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की और परिणाम को रोकने की मांग की।

हालांकि चुनाव आयोग ने शिवसेना की इस मांग को ठुकरा दिया। इसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अब उन्हें किसी दोस्त की जरूरत नहीं है।

उद्धव ठाकरे ने कहा, हमें यह हार स्वीकार नहीं है लेकिन मतदाताओं का शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने कहा, अगर जरूरत हुई तो हम इस फैसले के खिलाफ कोर्ट भी जाएंगे लेकिन मैं लोकतंत्र की बात कर रहा हूं और चुनावी प्रक्रिया खतरे में है जो बेहद गंभीर मुद्दा है।

पालघर की चुनाव नतीजों को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा, वोटों की गिनती में गलती है इसलिए हमने जब तक गलतियां ठीक नहीं कर ली जाती तब तक परिणाम जारी नहीं करने की अपील की थी।

और पढ़ें: कर्नाटक में मंत्रालय पर बनी सहमति, कांग्रेस को गृह और जेडीएस को वित्तः सूत्र

उद्धव ठाकरे ने चुनाव आयोग पर भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मैं सलाह दूंगा कि अब चुनाव आयुक्त की नियुक्ति नहीं बल्कि चुनाव होना चाहिए।

बीजेपी पर उद्धव का करारा हमला

गठबंधन पर पूछे गए सवाल को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, बीजेपी को अब किसी दोस्त की जरूरत नहीं है। उन्होंने यूपी के कैराना और नूरपुर उप-चुनाव में बीजेपी को हार मिलने पर भी तंज कसा।

शिवसेना प्रमुख ने कहा, 'योगी आदित्यनाथ अपने राज्य में चुनाव हार रहे हैं लेकिन महाराष्ट्र आकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। जनता ने योगी जी की मस्ती उतार दी है।'

गौरतलब है कि पालघर लोकसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में बीजेपी के राजेंद्र गावित ने अपने निकटततम प्रतिद्वंद्वी शिवसेना के उम्मीदवार श्रीनिवास वांगा को हराया। श्रीनिवास वांगा दिवंगत बीजेपी सांसद चिंतामन वांगा के बेटे हैं।

और पढ़ें: INX मीडिया मामले में चिदंबरम की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक