उप चुनाव: 5 में 3 सीट जीतने पर अमित शाह का कांग्रेस पर तंज, कहा- 'नैतिक जीत' का दावा नहीं करेगी पार्टी

  |   Updated On : December 25, 2017 07:57 AM
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो-IANS)

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो-IANS)

ख़ास बातें
  •  5 में से तीन विधानसभा सीटों पर बीजेपी की जीत के बाद अमित शाह ने कांग्रेस पर तंज किये
  •  अमित शाह ने कहा, उम्मीद है कि चुनाव नतीजे के बाद कांग्रेस फिर से 'नैतिक जीत' का दावा नहीं करेगी

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को 5 में से तीन विधानसभा सीटों पर पार्टी की जीत के बाद कांग्रेस पर तंज किये।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चुनाव नतीजे के बाद कांग्रेस फिर से 'नैतिक जीत' का दावा नहीं करेगी जैसा कि गुजरात में हाल में संपन्न हुए चुनाव के बाद किया था।

अमित शाह ने कहा, 'उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस नेता आज नैतिक जीत का दावा नहीं करेंगे। गुजरात और हिमाचल में नकारे जाने के बाद उन्हें अरुणाचल, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल की जनता ने भी खारिज कर दिया है। लोग कांग्रेस के भ्रष्टाचार और कुशासन को नहीं स्वीकारना चाहते।'

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद कांग्रेस उत्साहित है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नैतिक हार बता चुकी है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों कहा था, 'हम उनके खिलाफ खड़े हुए और पूरे देश को दिखाया कि कांग्रेस लड़ सकती है और जीत सकती है।'

और पढ़ें: जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री

ध्यान रहे की विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 80 सीटों पर जीत दर्ज की और 182 सदस्यीय सदन में बीजेपी 99 सीटें जीतने में कामयाब रही। बीजेपी ने 2012 में 115 सीटें जीती थी, और इस बार उसने 150 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया था।

क्या रहे उप चुनाव के परिणाम

आपको बता दें कि तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल की एक-एक सीट पर जबकि अरुणाचल प्रदेश की दो सीटों पर हुए चुनाव के परिणाम रविवार को आए। जिसमें से तीन सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की।

उत्तर प्रदेश के सिकंदरा सीट से बीजेपी के अजित पाल सिंह ने बाजी मारी। वहीं अरुणाचल प्रदेश के पाके-केसांग से बीजेपी उम्मीदवार बी.आर.वाघे ने कांग्रेस नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कामेंग डोलो को हराया।

अरुणाचल के ही लिकाबाली सीट से बीजेपी उम्मीदवार ने पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल के उम्मीदवार को हराया।

वहीं पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को सबांग विधानसभा सीट पर 64,192 वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की।

तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार गीता रानी भुनिया को 1,06,179 मत मिले जबकि मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) को उम्मीदवार रीता मंडल ने 41,987 वोट ही हासिल कर पाईं।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अंतरा भट्टाचार्य 37,476 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्नाद्रमुक में हाशिए पर किए गए नेता टी.टी.वी. दिनाकरन ने रविवार को राधाकृष्ण नगर (आर.के.नगर) विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की।

उन्होंने एआईएडीएमके उम्मीदवार ई. मधुसूदनन को 40,707 वोटों के अंतर से हराया।

और पढ़ें: जयललिता की सीट पर हारी AIADMK, 40,000 मतों से जीते दिनाकरन

वहीं बीजेपी ने इस सीट पर करू नागराजन को पार्टी का उम्मीदवार बनाया था और उन्हें कुल 1,417 मत मिले जबकि इस विधानसभा सीट पर कुल 2,373 लोगों ने नोटा को वोट दिया।

RELATED TAG: By Poll, Result, Bjp, Amit Shah, Congress, Moral Victory, Gujarat Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो