अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना आर्थिक रूप से व्यावहारिक नहीं: खड़गे

By   |  Updated On : September 14, 2017 09:13 PM
मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता

मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता

नई दिल्ली:  

भारत की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही इसे बड़ी उपलब्धि बता रहें हो लेकिन कांग्रेस पार्टी इसे अव्यवहारिक बता रही है।

गुरुवार को कांग्रेस के लोकसभा में नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उनकी पार्टी किसी विकास परियोजना के खिलाफ नहीं है, लेकिन यह भी कहा कि अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना आर्थिक रूप से व्यावहारिक नहीं है।

खड़गे ने कहा, "हम किसी परियोजना के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन इसका मकसद क्या है। यह परियोजना आर्थिक रूप से व्यावहारिक नहीं है।"

खगड़े ने कहा, "मुबंई से अहमदाबाद के बीच हवाई किराया 2000 रुपये है और बुलेट ट्रेन का किराया 2800 से 5000 तक होगा.. यदि एक लाख यात्री ट्रेन में यात्रा करें तभी यह परियोजना आर्थिक तौर पर व्यावहारिक होगी।"

उन्होंने कहा कि 60,000 करोड़ रुपये भूमि अधिग्रहण पर खर्च हो रहे हैं और परियोजना की लागत 1,10,000 करोड़ रुपये है, जो आगे क्रियान्वयन के समय बढ़ सकती है।

बता दें कि मोदी व आबे ने गुरुवार को 1.08 लाख करोड़ रुपये की लागत वाली 500 किमी की अहमदाबाद-मुंबई हाई स्पीड रेल परियोजना का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने इसे देश की बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि बुलेट ट्रेन परियोजना देश के विकास को गति देगी और गरीब तबके के सशक्तीकरण में भी मददगार होगी।

जापान के हित से जुड़ा है, मजबूत भारत का सपना: शिंज़ो आबे

RELATED TAG: Kharge, Congress, Narendra Modi, Ahmedabad,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो