logo-image

बजट सत्र : आज भी नहीं चला सदन, लोकसभा-राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित

बजट सत्र के दूसरे चरण में हंगामे की वजह से संसद की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ती नजर आ रही है। 14वें दिन भी कार्यवाही की शुरुआत के साथ ही लोकसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ है।

Updated on: 22 Mar 2018, 02:08 PM

highlights

  • बजट सत्र का दूसरा चरण हंगामे की भेंट चढ़ता नजर आ रहा है
  • विपक्षी दलों ने अाज भी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है

नई दिल्ली:

बजट सत्र के दूसरे चरण में हंगामे की वजह से संसद की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ती नजर आ रही है। 14वें दिन भी कार्यवाही की शुरुआत के साथ ही लोकसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ है और इस कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी तेलुगू देशम (टीडीपी) और वाईएसआर कांग्रेस ने आज भी अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है। हालांकि पिछले चार दिनों की तरह ही आज भी इस अविश्वास प्रस्ताव का पेश होना मुश्किल लग रहा है।

लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे की वजह से लगातार पिछले चार दिनों से अविश्वास प्रस्ताव पेश नहीं हो पा रहा है।

Live Updates:

# YSRCP सांसद वाईपी सुब्बा रेड्डी ने लोकसभा में फिर से दिया अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस।

# लोकसभा कल तक के लिए स्थगित।

# टीडीपी सांसदों ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर किया हंगामा, राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित।

बजट सत्र के 14वें दिन भी नहीं चला सदन, लोकसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित।

# अन्नाद्रमुक सांसदों ने कावेरी मुद्दे को लेकर संसद परिसर में किया विरोध प्रदर्शन।

# तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के सांसदों ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की।

बता दें कि पिछले चार दिनों से संसद में हंगामे के लिए सरकार ने विपक्षी दलों को ही कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। सरकार का कहना है कि वह अविश्वास प्रस्ताव समेत किसी भी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं, लेकिन विपक्ष ही चर्चा से भाग रहा है।

हालांकि, विपक्षी दलों ने इस पूरे मामले में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के खिलाफ सरकार के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के बाद सरकार और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अलग होने के बाद टीडीपी ने लगातार चौथे दिन लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था। 

और पढ़ें: मोसुल पर झूठ छिपाने के लिए केंद्र ने गढ़ी डेटा लीक की स्टोरी : राहुल