logo-image

उत्तर प्रदेश चुनाव: मायावती ने बीजेपी और सपा पर साधा निशाना, कहा यूपी की जनता दोनों से खफा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने बलिया में समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा।

Updated on: 26 Feb 2017, 08:29 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने बलिया में समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। मायावती ने कहा बीजेपी के पास यूपी में चेहरा ही नहीं है तो वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) ने आंतक का माहौल बना रखा है।

सपा पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि बीएसपी की योजनाओं को अखिलेश यादव सरकार ने अपना नाम दे दिया। मुस्लिम वोट पर मायावती ने कहा, 'मुसलमान अपने वोट सपा को देकर बर्बाद न करे। मुस्लिम सपा को वोट देते हैं तो यह वोट बंट जाएगा और इसका फायदा बीजेपी को मिलेगा। इसलिए उन्हें अपना वोट बीएसपी को देना चाहिए।'

इसे भी पढ़े: अखिलेश ने पीएम मोदी से कहा,'पढ़ाई में हम तो कपड़े पहनने की नकल कौन कर रहा है'

मायावती ने नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर भी निशाना साधते हुए कहा, 'पार्टी सीएम पद का चेहरा भी नहीं पेश कर सकी, सरकार क्या बनाएगी।' उन्होंने कहा कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में कई प्रलोभन दिए थे, जिसे वह अभी तक पूरा नहीं कर सकी है।

प्रधानमंत्री के श्मशान और कब्रिस्तान के बयान पर मायावती ने कहा, 'यह पीएम की शैतानी है। चीटिंग है ये। मेरी हुकूमत चार बार रही, चाहे हिंदू का त्योहार हो या मुसलमान का, कोई भेदभाव नहीं हुआ।'

पीएम मोदी ने फतेहपुर की रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर धर्म के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया था।

मायावती ने कहा था कि चुनाव जीतने के बाद हर व्यक्ति को 15 लाख रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा यहां कर्ज में डूबे किसानों का कर्ज भी माफ किया जाएगा। लेकिन बीजेपी दोनों मुख्य चुनावी वादे लोकसभा में जीत के बाद भी पूरे नहीं हुए।

इसे भी पढ़े: नीतीश की चुटकी, 'गंगा मां खोज रही थी कहां गया मेरा बेटा'