येदियुरप्पा के शपथ पर मायावाती का वार, कहा- लोकतंत्र को नष्ट करने के लिए सत्ता का हो रहा दुरूपयोग

  |   Updated On : May 17, 2018 01:29 PM
मायावती, बीएसपी प्रमुख (एएनआई)

मायावती, बीएसपी प्रमुख (एएनआई)

नई दिल्ली:  

येदियुरप्पा के बतौर सीएम शपथ लेने को लेकर राजनीतिक पलटवार शुरू हो गया है।

बीएसपी प्रमुख मायावती ने गुरुवार को हमला करते हुए कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से ही लोकतंत्र को नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है। इतना ही नहीं बीजेपी इसके लिए सरकारी मशीनरी का प्रयोग भी कर रही है।

उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक षडयंत्र के तहत बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा निर्मित संविधान को नष्ट करने की लगातार कोशिश हो रही है।

मायावती ने कहा, 'बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा निर्मित संविधान को नष्ट करने की साज़िश रची जा रही है। जब से केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी है वह सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर करते हुए लोकतंत्र पर हमला कर रही है।'

बता दें कि बीजेपी के विधायक दल के नेता बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल वजुभाई वाला ने गुरुवार को कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था के बीच सुबह नौ बजे राजभवन में येदियुरप्पा को शपथ दिलाई।

और पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: कुमारस्वामी का पीएम मोदी पर गंभीर आरोप, कहा- कांग्रेस MLA's को ईडी का डर दिखा रहे हैं

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ ने येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने संबंधी कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) की संयुक्त रिट याचिका खारिज कर दी।

शीर्ष अदालत ने कहा कि येदियुरप्पा का शपथ ग्रहण मामले के अंतिम नतीजे के अधीन है और इस मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को 10.30 बजे होगी।

न्यायाधीश ए के सीकरी के नेतृत्व में पीठ ने उस पत्र को पेश करने को कहा, जिसे येदियुरप्पा ने बुधवार को राज्यपाल को लिखते हुए उन्हें सूचित किया था कि कर्नाटक में बीजेपी के विधायक दल के नेता के रूप में उनका चुनाव किया गया है।

येदियुरप्पा आठवीं बार शिकारीपुरा से चुनाव जीते हैं। उन्होंने तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है।

और पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर रात भर चला संग्राम, जाने किसने क्या कहा?

RELATED TAG: Mayawati, Amit Shah, Narendra Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो