logo-image

BJP के खिलाफ माया का प्लान, अब हर महीने करेंगी यूपी में रैली

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के अध्यक्ष मायावती राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद अपना फोकस उत्तर प्रदेश की राजनीति पर करेंगी।

Updated on: 23 Jul 2017, 04:32 PM

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के अध्यक्ष मायावती राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति पर ध्यान केंद्रित किए जाने का मन बना लिया है। मायावती अगले दस महीने (18 सितंबर 2017 से 18 जून 2018) तक यूपी में अलग-अलग जगहों पर रैली करेंगी।

भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि यह पार्टी पूंजीवादी और दलित विरोधी पार्टी है। मायावती ने कहा, 'मैं बीजेपी को चैन से बैठने नहीं दूंगी। यूपी के अलावा देश भर में बीजेपी के तानाशाही रवैये और दलित विरोधी नीति का पर्दाफाश करूंगी।'

वह हर महीने 18 तारीख को दो मंडलों में एक रैली को संबोधित करेंगे। रैली के दिन ही वे उस इलाके में पार्टी के बड़े नेताओं से अलग से मुलाकात करेंगी। बताया जा रहा है कि पहली रैली मेरठ-सहारनपुर में होगी।

माना जा रहा है कि जून 2018 के बाद आगे के कार्यक्रमों की घोषणा होगी। अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से मायावती की अलग नीति बनेगी। 18 तारीख को लेकर मायावती ने बताया कि इस तारीख को उन्होंने इसलिए चुना क्योंकि इसी दिन उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया था।

इसे भी पढ़ेंः योगी सरकार पर राज्यपाल का निशाना, कहा-यूपी में कानून-व्यवस्था में सुधार की जरूरत 

मायावती ने कहा कि कार्यकर्ता उस दिन को भूलना नहीं चाहते हैं। राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद मायावती अब संगठन को मजबूत करना चाहती है। यही कारण है कि उन्होंने 23 जुलाई को पार्टी के नेताओं और संयोजकों की बैठक बुलाई है।

बता दें कि संसद के इसी मानसून सत्र में दलित अत्याचार के मुद्दे पर राज्यसभा में नहीं बोलने देने का आरोप लगाते हुए मायावती ने राज्यसभा से ही इस्तीफा दे दिया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें