logo-image

LOC पर BSF के गायब जवान का मिला शव, पाकिस्तान ने की थी फायरिंग

बॉर्डर पर एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक हरकत सामने आई है. एलओसी (LOC) पर जमीन और घास साफ करने गए भारतीय जवान पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई. इतना ही नहीं एक जवान गायब है.

Updated on: 18 Sep 2018, 09:35 PM

नई दिल्ली:

बॉर्डर पर एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक हरकत सामने आई है. एलओसी (LOC) पर जमीन और घास साफ करने गए भारतीय जवान पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई. जिसमें एक जवान शहीद हो गया. बताया जा रहा है कि फायरिंग के दौरान जब सैनिक वहां से वापस लौट रहे थे तब एक जवान गायब हो गया था. जिसकी तलाश की जा रही थी. सर्च अभियान के दौरान गायब सैनिक का शव बरामद किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के जवान जब एलओसी के पास जमीन और घास साफ कर रहे थे तब पाकिस्तानी सैनिकों ने उनपर गोलीबारी की. जब भारतीय सैनिक वापस लौट रहे थे तो एक जवान गायब हो गया. जिसके बाद जवान की खोजबीन की जा रही है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने एक जवान की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने कहा कि आतंकवादी शूरात गांव में मुख्तार अहमद मलिक के घर में जबदस्ती घुस गए और उसे गोली मार दी. सेना के मुताबिक, लांसनायक मुख्तार अहमद कुलगाम में अपने घर में छुट्टी पर था और कुछ दिनों पहले अपने बेटे की हुई असामयिक मौत के अंतिम संस्कार के लिए गया था.

और पढ़ें : यूपीः ATS के हत्थे चढ़ा हिजबुल आतंकी, 7 दिन की एटीएस रिमांड पर भेजा

सेना ने कहा, 'हम शहीद के परिवार के साथ सहानुभूति रखते हैं और इस दुख की घड़ी में और भविष्य में उन्हें पूरा समर्थन दिए जाने का आश्वासन देते हैं.'

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने कहा कि शूरात गांव में एक दुर्घटना में मलिक का बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया था. तीन दिन पहले उसकी मौत हो गई थी. वह अस्पताल में कोमा में था.

और पढें : जम्मू-कश्मीर : बेटे के अंतिम संस्कार में पहुंचे जवान की आतंकियों ने घर में घुसकर की हत्या