logo-image

तेज बहादुर के ट्रांसफर पर बीएसएफ की सफाई, 'उसे वही काम दिया गया जो वह पहले करता था'

बीएसएफ ने कहा है कि तेज बहादुर को ट्रांसफर के बाद वहीं काम दिया गया है जो वो करता रहा है। पहले वो यूनिट में प्लंबर और माली का काम किया करता था।

Updated on: 11 Jan 2017, 03:28 PM

नई दिल्ली:

वायरल वीडियो में घटिया खाने का आरोप लगाकर बड़े अधिकारियों को कटघरे में खड़ा करने वाले बीएसएफ जवान तेज बहादुर के ट्रांसफर पर उठे विवाद के बाद बीएसएफ की सफाई आई है। बीएसएफ ने कहा है कि तेज बहादुर को ट्रांसफर के बाद वहीं काम दिया गया है जो वो करता रहा है। पहले वो यूनिट में प्लंबर और माली का काम किया करता था।

खबर आई थी कि बीएसएफ ने उसे दूसरी यूनिट में ट्रांसफर कर दिया है और उसे प्लंबिंग का काम दिया गया है। जिससे विवाद खड़ा हो गया था। 2010 में वरिष्ठ अधिकारी पर बंदूक तान देने के आरोप में कोर्ट मार्शल भी हुआ था।

और पढ़ें: बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव का 2010 में हो चुका था कोर्ट मार्शल, जवान के परिवारों वालों ने सरकार से की इंसाफ की मांग

तेज प्रताप ने एक वीडियो बनाकर यूनिट में जवानों को घटिया खाना दिये जाने का आरोप लगाया था। विडियो में उसने सैनिकों की व्यथा बतायी थी।

तेजबहादुर ने इस वीडियो में अपनी जान का खतरा भी बताया है। इस सच को सामने रखने के कारण मेरी जान चली जाये, लेकिन इस सच्चाई को लोगों के सामने लाना जरूरी था। उसने तीन वीडियो शेयर कर किचन की भी तस्वीरें दिखायी है, जिसमें खाना बनाने वाले रसोइये ये साफ कहते नजर आ रहे हैं कि किचन में सामान नहीं है।

बीएसएफ जवान तेजबहादुर का वीडियो वायरल होने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस पर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिखा, मैंने बीएसएफ जवान का वीडियो देखा है जिसमें उन्होंने शिकायत की है. मैंने गृह सचिव से इस मामले पर पूरी रिपोर्ट मांगी है।

पूरी रिपोर्ट आज शाम तक आएगी।