logo-image

एयरसेल-मैक्सिस सौदे पर बोले स्वामी, वित्त मंत्रालय बचा रहा है कार्ति चिदंबरम को

बीजेपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने एयरसेल-मैक्सिस सौदे में पूरे प्रमाण मिलने के बावजूद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम के विरुद्ध निर्णायक कार्रवाई करने में ईडी की नाकामी पर अपसोस जताया है।

Updated on: 20 Feb 2017, 09:12 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व वित्तमंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिंदबर के खिलाफ अपनी जांच को तार्किक निष्कर्ष तक नहीं पहुंचाया। उन्होंने कहा कि वह जांच एजेंसी को उनके '21 अघोषित विदेशी खातों' की जानकारी मुहैया करा चुके हैं। स्वामी ने आरोप लगाया कि 21 खाते सीधे तौर पर कार्ति चिदंबरम के हैं, जबकि बाकी कंपनियों के हैं।

 स्वामी ने परोक्ष रूप से वित्त मंत्री अरूण जेटली पर निशाना साधा। स्वामी ने पीएम मोदी से इस पूरे मामले पर ध्यान देने की अपील की है। स्वामी ने कहा वित्त मंत्रालय में अधिकारी जो हैं उनको कि चिदंबरम द्वारा नियुक्त किए गए हैं और उन्हें बचाने में लगे हैं।

और पढ़ें:यूपी चुनाव: हमारी सरकार गरीबों, मध्यमवर्ग के लोगों की, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई नहीं रुकेगी: पीएम मोदी

संवाददाता सम्मेलन को संबोधन करते हुए उन्होंने ये सारी बाते कही। उन्होंने कहा,'प्रधानमंत्री ने 2014 में आम चुनावों में विदेशों में जमा काला धन लाने का निष्ठापूर्ण ढंग से वादा किया था। इस बारे में सरकार ने तुरंत कदम उठाते हुए एसआईटी का गठन कर दिया था। हमारी सरकार को अब दो साल बाकी रह गए है। हमें तुरंत कदम उठाने की जरूरत है।'

उल्लेखनीय है कि एयरसेल-मैक्सिस सौदे में ईडी कार्ति के खिलाफ जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि इसी क्रम में एयरसेल मैक्सिस सौदे के मामले को वह उच्चतम न्यायालय में ले गए थे। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की हैरानी है कि मोदी सरकार बनने के बाद इस मामले में वित्त मंत्रालय में नौकरशाही अड़ंगे लगा रही है।

और पढ़े:Sony Xperia X स्मार्टफोन की कीमत Flipkart पर 14 हजार रुपये कम हुई