logo-image

अमित शाह ने नाराज राजभर को दिल्ली बुलाया, यूपी में बीजेपी की सहयोगी पार्टी है सुहेलदेव भारतीय समाज

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के खिलाफ लगातार बगावती तेवर अपनाए हुए ओमप्रकाश राजभर को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रेसिडेंट अमित शाह ने दिल्ली बुलाया है।

Updated on: 20 Mar 2018, 08:19 AM

highlights

  • बागी राजभर की चेतावनी के बाद अमित शाह ने मिलने के लिए दिल्ली बुलाया
  • उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सहयोगी पार्टी है सुहेलदेव भारतीय समाज

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के खिलाफ लगातार बगावती तेवर अपनाए हुए ओमप्रकाश राजभर को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रेसिडेंट अमित शाह ने दिल्ली बुलाया है।

राजभर ने सोमवार को कहा था कि अगर उन्हें शाह से मिलकर अपनी बात रखने का मौका नहीं मिलता है तो वह राज्यसभा के लिए होने वाले चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

ओमप्रकाश राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख है, जो यूपी में बीजेपी की सहयोगी पार्टी है। हालांकि गोरखपुर और फुलपूर उप-चुनाव में हार के बाद से इन्होंने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

राजभर की नाराजगी की अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने बीजेपी के एक साल पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी और सरकार पर जमकर निशाना साधा।

राजभर ने कहा, 'मैंने अनपी चिंता कई बार बताई है लेकिन यह लोग 325 सीटें लेकर पागल होकर घूम रहे हैं।'

उन्होंने कहा कि वह एनडीए का हिस्सा है लेकिन बीजेपी गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रही है। राजभर ने कहा था कि उत्तर प्रदेश सरकार सिर्फ मंदिर निर्माण पर ध्यान दे रही है।

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब राजभर ने योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हो। इससे पहली बार भी वह कई बार सार्वजनिक मंच से अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

और पढ़ें: मोदी सरकार के खिलाफ आज आएगा अविश्वास प्रस्ताव